महिलाओं ने मंत्री को पीने के लिए दिया खारा पानी, बोलीं- पिछले कई सालों से हम पी रहे ऐसा पानी

नगीना गांव के लोगों को पेयजल की समस्‍या का सामना करना पड़ रहा है. शासन और प्रशासन को कई बार इस समस्‍या से अवगत कराया गया, लेकिन अभी तक इस समस्‍या का समाधान नहीं निकल सका है.

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: June 14, 2019, 7:31 PM IST
महिलाओं ने मंत्री को पीने के लिए दिया खारा पानी, बोलीं- पिछले कई सालों से हम पी रहे ऐसा पानी
मंत्री को समस्या से अवगत करवाती महिला
Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: June 14, 2019, 7:31 PM IST
हरियाणा सरकार के जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री बनवारी लाल नूंह लघु सचिवालय में कष्ट निवारण समिति की बैठक के लिए पहुंचे. इस दौरान नगीना ब्लॉक की महिलाएं भी पीने के पानी की समस्या को लेकर मंत्री से मिलने पहुंच गईं. जैसे ही मंत्री जी अधिकारियों की मीटिंग लेकर जाने के लिए नीचे आए, पेयजल की समस्या को लेकर महिलाओं ने उन्हें घेर लिया.

बनवारी लालू ने महिलाओं से उनकी समस्या पूछी तो महिलाओं ने अपने साथ लाए खारा पानी को दिखाते हुए कहा कि मंत्री जी एक बार आप इस पानी को पी लीजिए, जिसे हम कई वर्षों से पी रहे हैं. हरियाणा सरकार में जल विभाग जिम्‍मेदारी संभालने वाले बनवारी लाल को जवाब नहीं सूझा तो वह अपने वाहन की ओर भागे और चलते बने.



पेयजल की गंभीर समस्‍या
नगीना गांव में पीने के पानी की बड़ी समस्या है. कई बार ग्रामीणों द्वारा जल विभाग के अधिकारियों से लेकर उपायुक्त मेवात द्वारा पीने की पानी शिकायत की गई. लेकिन, 3 महीने बीत जाने के बाद भी उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं निकला तो उन्होंने मंत्री को अपनी समस्या सुनानी चाहिए. लेकिन, मंत्री जी भी उनकी समस्या को सुने बगैर ही चले गए.

कई इलाकों में हैं संकट
प्रदेश के कई इलाकों में पेयजल की समस्‍या है. इसके चलते लोगों को खारा या‍ ि‍फिर दूषित पानी से अपना काम चलाना पड़ता है. शासन और प्रशासन से समस्‍या को सुलझाने के ि‍लिए कई बार गुहार लगाई जा चुकी है, लेकिन अभी तक इस समस्‍या का सामाधान नहीं हो सका है. हरियाणा सरकार में मंत्री बनवारी लाल भी समस्‍या पर गौर फरमाए बगैर चलते बने.

ये भी पढ़ें- विधानसभा चुनाव: बीजेपी की इस समीक्षा के बाद हरियाणा के दो जाट नेताओं के लिए बढ़ी चुनौती!
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...