अब गुरुग्राम में कटा 59 हजार रुपये का चालान, जानिए क्या है मामला

News18Hindi
Updated: September 4, 2019, 4:40 PM IST
अब गुरुग्राम में कटा 59 हजार रुपये का चालान, जानिए क्या है मामला
गुरुग्राम पुलिस ने ही एक स्कूटी का 23 हजार रुपये का चालान किया था

वाहन चालक पर विदाउट लाइसेंस, विदाउट इंश्योरेंस, विदाउट आरसी और शराब पी कर गाड़ी चलाने का आरोप है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 4, 2019, 4:40 PM IST
  • Share this:
मोटर व्हीकल एक्ट (Motor Vehicle Act) में संशोधन के बाद अब चालान पर इसका असर दिखने लगा है. हरियाणा (Haryana) के गुरुग्राम (Gurgram) में ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) ने एक वाहन का 59 हजार रुपये का चालान काट दिया है. यह चालान हुआ है ट्रैक्टर-ट्रॉली का. इससे पहले गुरुग्राम में ही एक स्कूटी चालक का 23 हजार रुपये का चालान कट चुका है.

मंगलवार दोपहर सिटी के न्यू कालोनी मोड़ पर ट्रैफिक पुलिस ने यह कार्रवाई की. इसमें विदाउट लाइसेंस, विदाउट इंश्योरेंस, विदाउट आरसी, शराब पी कर तेज़ रफ़्तार से ट्रैक्टर को भागना, बाइक सवार को खतरनाक ड्राइविंग के चलते टक्कर मार कर मारपीट का चालान (Traffic Chalan) काटा गया. ट्रैक्टर को इम्पाउंड भी कर दिया गया है. शहर के कई हिस्सों में लाखों रुपये के चालान किए गए हैं.

गुरुग्राम पुलिस के एसीपी समशेर सिंह ने बताया कि हमने दो 2 सितंबर को कुल 950 चलान जबकि 3 को 740 चलान काटे हैं. मेरी राय है कि नियम सख्त होना चाहिए. जो ट्रैफिक के नियम हैं उसे पालन करें इससे वाहन चालकों का फायदा है.  दूसरों का भी फायदा होगा. 20 हज़ार, 25 हज़ार के चालान मोटर व्हीकल एक्ट के तहत काटे जा रहे हैं. अगर अपने पेपर बाद में भी दे देंगे तो सॉफ्टवेयर में अपडेट कर आपके चलान कम हो जाएंगे.

motor vehicle act, मोटर व्हीकल एक्ट, Traffic fine, Traffic challan, leave vehicle, vehicle challan, big amount of challan, Delhi police, UP Police, Traffic Police, Court, ट्रैफिक जुर्माना, ट्रैफिक चालान, वाहन छोड़ना, वाहन चालान, बड़ी मात्रा में चालान, दिल्ली पुलिस, यूपी पुलिस, यातायात पुलिस, न्यायालय, गुरुग्राम, gurugram, gurgaon
गुरुग्राम पुलिस द्वारा काटे गए 59 रुपये के चालान की कॉपी


ऑटो चालक का चालान 32500 रुपये का

गुरुग्राम में ही एक ऑटो का भी भारी भरकम चालक कटा है. उसे 32, 500 रुपये भुगतने पड़ेंगे. यह चालान गुरुग्राम के ब्रिस्टल चौक पर काटा गया.  चालक के पास आरसी, डीएल, पॉल्युशन सर्टिफिकेट, इंश्योरेंस और नंबर प्लेट का दोषी पाया.

पाल्युशन सर्टिफिकेट बनवाने वालों की भीड़
Loading...

नए मोटर व्हीकल एक्ट में जुर्माना इतना हाई है कि अब बाईक और कारों की पाल्युशन सर्टिफकेट बनवाने के लिए इसके केंद्रों पर भीड़ लग रही है. लोग सोच रहे हैं कि पचास रुपये के सर्टिफिकेट के लिए क्यों मोटा जुर्माना भरें.

(इनपुट: धर्मवीर)

ये भी पढ़ें:

अजब-गजब: यहां एक साल में 4 बार प्रेग्नेंट हो गईं महिलाएं! CBI कर रही जांच

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: सिर्फ लहर के भरोसे नहीं है बीजेपी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुड़गांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 3:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...