अंबाला में नगर निगम चुनावों की सरर्गिया हुईं तेज, वार्डों को आरक्षित करने के लिए निकाला ड्रा

अंबाला में निकाय चुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. 
(सांकेतिक तस्वीर)
अंबाला में निकाय चुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

अंबाला (Ambala) में नगर निगम चुनावों (Municipal elections) से पहले वार्डों को आरक्षित करने के लिए ड्रा निकाला गया, जिसके बाद से शहर में राजनीतिक पार्टियों (Political parties) ने चुनाव की तैयारी तेज कर दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 1:56 PM IST
  • Share this:
अंबाला. अंबाला (Ambala) में नगर निगम चुनावों की सरर्गिया तेज हो गई हैं. बीते दिनों नगर निगम चुनावों (Municipal elections) से पहले वार्डों को आरक्षित करने के लिए ड्रा निकाला गया, जिसके बाद अब संभावना जताई जा रही हैं कि बरौदा उपचुनावों (Baroda By-elections) के बाद अंबाला नगर निगम के चुनाव भी घोषित किए जा सकते हैं. इसी बीच राजनीतिक पार्टियों ने भी चुनावी रण पर उतरने की तैयारियां शुरू कर दी हैं, ताकि नगर निगम के चुनावों को मजबूती से लड़ा जा सके. वर्ष 2018 में मेयर का कार्यकाल खत्म होने के बाद अंबाला नगर निगम को भंग कर दिया गया था, जिसके बाद लोगों के साथ-साथ नेताओं को चुनावों का इंतजार था.

कांग्रेस के अंबाला जिला को-ऑडिनेटर ने राजेश मेहता ने कहा कि चुनावों के लिए कांग्रेस ने तैयारियां पूरी कर ली है. निश्चित तौर पर नगर निगम के चुनावों के बाद मेयर भी कांग्रेस का होगा और हाउस में पार्षद भी कांग्रेस के होंगे. वहीं आम आदमी पार्टी के विधानसभा अध्यक्ष अंशुल अग्रवाल ने कहा कि इस बार आम आदमी पार्टी भी चुनाव मैदान में उतरेगी और इसके लिए पार्टी पूरी तरह से तैयार है. जनता हमारा साथ देगी और हमारे उम्मीदवार जीत हासिल करेंगे. मेयर के चुनाव में भी आम आदमी पार्टी अपना उम्मीदवार खड़ करेगी.

कृषि कानूनों पर झूठ व नौटंकी कर रही पंजाब और राजस्थान सरकार: जेपी दलाल



लंबे समय से लटका है वार्डबंदी का काम
हरियाणा डैमोकेटिव फ्रंट के नेता  दिलीप चावला ने कहा कि यहां वार्डबंदी का काम लंबे समय से लटका हुआ था. इसके लिए हम लगातार मांग उठाते रहे हैं क्योंकि लोगों को भी जनप्रतिधियों की कमी महसूस हो रही थी और वह अपने छोटे-छोटे काम नहीं करवा पाते थे. प्रशासन ने यह काम पूरा किया, उसके लिए हम प्रशासन का धन्यवाद करते हैं.

वहीं बीजेपी के जिला अध्यक्ष राजेश बतौरा ने कहा कि भाजपा का हर कार्यकर्ता हर चुनावों के लिए तैयार रहता है. जनता के बीच में रहता है और हमेशा जनता के साथ रहता है. भाजपा की सरकार पिछले 6 सालों से हैं और 90 के 90 विधानसभा चुनावों में एक समान विकास करवाया और आने वाले नगर निगम के चुनावों में भाजपा केवल विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज