Assembly Banner 2021

आकिल खान और युवती के वीडियो पर भड़के हरियाणा के हिन्दूवादी संगठन

युवती के मुस्लिम युवक संग गायब होने के बाद से लोग लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. फोटो क्रेडिट- यूनुस अलवी.

युवती के मुस्लिम युवक संग गायब होने के बाद से लोग लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. फोटो क्रेडिट- यूनुस अलवी.

वीडियो यूपी के साक्षी और अजितेश की तर्ज पर डाला गया है. हाईकोर्ट ने पुलिस को आकिल और युवती की सुरक्षा का आदेश जारी किया है. सोमवार को 11 घंटे तक दिल्ली-अलवर रोड जाम रहा. नाराज़ हिन्दूवादी संगठन अभी भी सड़क पर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2019, 11:45 AM IST
  • Share this:
दिल्ली से सटे मेवात के फिरोज़पुर झिरका, हरियाणा (Haryana) में मुस्लिम युवक द्वारा हिन्दु युवती संग कोर्ट मैरिज (court marriage) के बाद बवाल हो गया है. दिल्ली-अलवर रोड 11 घंटे तक जाम रहा. बाज़ार बंद करा दिए गए. नाराज हिन्दूवादी संगठनों ने शहरभर से नेताओं के पोस्टर उतारकर आग के हवाले कर दिए. वहींं हाईकोर्ट ने पुलिस (Police) को युवक और युवती की सुरक्षा के आदेश जारी किए हैं. इस बवाल के बीच युवक आकिल खान और युवती का एक वीडियो सामने आया है. वीडियो बरेली के अजितेश और साक्षी की तर्ज पर डाला गया है. वीडियो में युवती कहती दिखाई दे रही है कि उन लोगों ने अपनी मर्जी से शादी की है. उस पर किसी भी तरह का कोई दबाव नहीं है. वीडियो सामने आते ही बवाल शुरु हो गया. क्षेत्र के विधायक और सभी राजनीतिक दलों (political organization) के नेता मामले को सुलझाने में लगे हुए हैं. वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी युवक और उसके दोस्त की तलाश तेज कर दी है.

फिरोज़पुर, झिरका की है कोर्ट मैरिज करने वाली युवती

गौरतलब रहे कि फिरोज़पुर, झिरका शहर की रहने वाली बीए द्धितीय वर्ष की छात्रा बीती 14 अगस्त को घर से गायब हो गई थी. काफी खोजबीन के बाद पता चला कि युवती और छोटी सिदरावट गांव के रहने वाला आकिल खान साथ चले गए हैं. इस सूचना के बाद कई दिन तक पीड़ित पक्ष और पुलिस प्रेमी जोड़े को तलाश करती रही. लेकिन उनका कोई पता नहीं चला.



इधर पुलिस का दबाव बढ़ता देख युवक और युवती हाईकोर्ट पहुंच गए. दोनो ने 17 अगस्त को हाईकोर्ट में शादी कर ली. इसी दौरान युवत और युवती ने कोर्ट में अपना पक्ष रखा. जिस पर अदालत ने युवक-युवती को सुरक्षा देने के लिए फिरोज़पुर, झिरका के थाना प्रभारी को आदेश जारी किए हैं.
रोड जाम, बाज़ार बंद और पोस्टर फाड़ने और जलाने की घटनाओं के बाद बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया था. फोटो क्रेडिट- यूनुस अलवी.


11 घंटे तक जाम किया दिल्ली-अलवर रोड

दूसरी ओर मुस्लिम युवक द्वारा हिन्दु युवती संग कोर्ट मैरिज की सूचना मिलते ही नाराज लड़की के परिजनों और कई हिन्दूवादी संगठनों ने सोमवार को फिरोज़पुर, झिरका के पास दिल्ली-अलवर रोड जाम कर दिया. कई किमी तक वाहनों की लम्बी-लम्बी लाइन लग गईं. 11 घंटे तक रोड जाम रहा. पुलिस द्वारा समझाने की कोशिश पर प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हो गई. पुलिस का आरोप है कि प्रदर्शनकारियों की ओर से पत्थर फेंके गए. दो पुलिस वालों को चोट आई है.
Youtube Video


बीजेपी नेता आलम पहुंचे परिवार से मिलने

जब समझाने पर भी काफी देर तक जाम नहीं खुला और प्रदर्शनकारी हिंसक होने लगे तो पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया. नाराज़ भीड़ ने शहर में लगे सभी राजनेताओं के पोस्टरों को दिवार व खम्बों से उतारकर आग के हवाले कर दिया. माहौल को बिगड़ता देख मामले में सुलह की कोशिश कराने के लिए स्थानीय पूर्व विधायक नसीम अहमद , पूर्व डिप्टी स्पीकर आज़ाद मोहम्मद, भाजपा नेता आलम उर्फ मुंडल, इनेलो नेता अय्यूब खान एडवोकेट, जुबेर अलवरी, हारूण माहौली, अखमर तिंगाव सहित कई नेता पहुंच गए.

भीड़ जब हिंसक हो गई और पुलिस पर भी पथराव करने का आरोप लगा तो पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों पर लाठी चार्ज कर दिया. फोटो क्रेडिट यूनुस अलवी.


पुलिस बोली 3 दिन में गिरफ्तार होगा आरोपी युवक  

पीड़ित परिवार का आरोप है कि अगर पुलिस हमारा साथ देती तो आज उनकी बेटी उनके पास होती. परिवार युवती को बरामद करने की मांग पर अड़ा हुआ है. फिरोज़पुर, झिरका के लाल कुआं चौक परिवार के सदस्य और तमाम संगठनों का धरना-प्रदर्शन जारी है.

डीएसपी अशोक का कहना है युवती के पिता की शिकायत पर आरोपी आकिल खान और उसके एक दोस्त के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया गया है. वहीं रोड जाम करने और पुलिस पर पथराव करने का अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें- सामने आया प्रियंका गांधी का चुनावी प्लान, यह वोटर है निशाने पर

जेएनयू छात्रसंघ चुनाव: एबीवीपी के खिलाफ एक हुए वामपंथी संगठन, बना लेफ्ट यूनिटी बैनर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज