लाइव टीवी

हरियाणा चुनाव 2019: उमर खालिद पर हमला करने वाले नवीन दलाल को शिवसेना ने बनाया उम्मीदवार

भाषा
Updated: October 9, 2019, 4:16 PM IST
हरियाणा चुनाव 2019: उमर खालिद पर हमला करने वाले नवीन दलाल को शिवसेना ने बनाया उम्मीदवार
शिवसेना के झंडे. (फाइल फोटो)

दलाल ने कहा कि वो छह महीने पहले शिवसेना (Shiv Sena) में शामिल हुये थे क्योंकि उन्हें लगता है कि बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) जैसी पार्टियां गाय, किसान, शहीद और गरीबों के नाम पर केवल राजनीति करती हैं.

  • Share this:
बहादुरगढ़. दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद (Umar Khalid) के साथ पिछले साल मारपीट करने वाले नवीन दलाल को शिवसेना (Shiv Sena) ने अपना उम्मीदवार बनाया है. शिवसेना ने दलाल को हरियाणा (Haryana) की बहादुरगढ़ (Bahadurgarh) विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा है.

दलाल ने कहा कि वो छह महीने पहले शिवसेना (Shiv Sena) में शामिल हुये थे क्योंकि उन्हें लगता है कि बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) जैसी पार्टियां गाय, किसान, शहीद और गरीबों के नाम पर केवल राजनीति करती हैं. उन्होंने बुधवार को कहा, 'मैं शिवसेना की नीतियों और अन्य मुद्दों पर इसके स्पष्ट रुख के चलते पार्टी में शामिल हुआ हूं.'

29 वर्षीय नवीन दलाल ने कहा कि पिछले 10 साल से वो गोरक्षा जैसे मुद्दों के लिए लड़ते आ रहे हैं. उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि बीजेपी और कांग्रेस जैसे दल केवल गाय और किसान के नाम पर राजनीति करते हैं' दलाल ने कहा, 'मुझे मेरे विधानसभा क्षेत्र से बहुत समर्थन मिल रहा है. उन्होंने मुझे राजनीति में आने के लिए प्रेरित किया ताकि मैं उन मुद्दों को उठा सकूं जो मेरे दिल के बेहद करीब हैं.'

BJP के नरेश कौशिक से है मुकाबला

बहादुरगढ़ विधानसभा सीट से दलाल का मुकाबला सत्तारूढ़ बीजेपी के विधायक नरेश कौशिक, कांग्रेस के राजेंद्र सिंह जून, आईएनएलडी के नफे सिंह राठी और 20 अन्य उम्मीदवारों से है. दलाल पर अन्य लोगों के साथ मिल कर पिछले साल 13 अगस्त को दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में उमर खालिद पर हमला करने का आरोप है.

बता दें कि हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. जिसके तीन दिन बाद यानी 24 अक्टूबर को काउंटिंग होगी.

ये भी पढ़ें- इस चुनाव परिणाम के बाद पवार का राजनीतिक करियर समाप्त हो जाएगा : पाटिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झज्‍जर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 3:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...