मायावती ने JJP से तोड़ा गठबंधन, हरियाणा विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी बीएसपी

News18 Haryana
Updated: September 6, 2019, 11:38 PM IST
मायावती ने JJP से तोड़ा गठबंधन, हरियाणा विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी बीएसपी
बीएसपी ने दुष्यंत चौटाला के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ा था.

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने ऐलान किया है कि पार्टी हरियाणा विधानसभा चुनाव अकेले दम पर लड़ेगी.

  • Share this:
लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती (MAYAWATI) ने ऐलान किया है कि पार्टी हरियाणा विधानसभा चुनाव अकेले दम पर लड़ेगी. पार्टी ने दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (JJP) से गठबंधन तोड़ लिया है.   मायावती ने ट्वीट कर बताया है कि बीएसपी एक राष्ट्रीय पार्टी है जिसके हिसाब से हरियाणा में होने वाले विधानसभा आमचुनाव में दुष्यन्त चैटाला की पार्टी से जो समझौता किया था वह सीटों की संख्या व उसके आपसी बंटवारे के मामले में उनके अनुचित रवैये के कारण इसे बीएसपी हरियाणा यूनिट के सुझाव पर आज समाप्त कर दिया गया है.

ऐसी स्थिति में पार्टी हाईकमान ने यह फैसला किया है कि हरियाणा प्रदेश में शीघ्र ही होने वाले विधानसभा आमचुनाव में अब बीएसपी अकेले ही अपनी पूरी तैयारी के साथ यहां सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी.





 

राजकुमार सैनी की पार्टी के साथ लोकसभा चुनाव में गठबंधन
इससे पहले बीएसपी का चौटाला परिवार की राजनीतिक पार्टी इंडियन नेशनल लोकदल और फिर बीजेपी के बागी राजकुमार सैनी द्वारा बनाई गई लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी (लोसुपा) के साथ गठबंधन था. लोकसभा चुनाव लोसुपा और बीएसपी ने मिलकर लड़ा, लेकिन कुछ हाथ नहीं आया. राज्य की सभी सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने कमल खिलाया था. इसके बाद विधानसभा चुनावों को लेकर बीएसपी और जेजेपी (जननायक जनता पार्टी) के बीच गठबंधन हुआ था. बताया जा रहा था कि राज्य की कुल 90 सीटों में से 50 पर जेजेपी और 40 पर बीएसपी लड़ेगी. लेकिन अब मायावती ने ट्वीट कर बता दिया है कि ये बातचीत कामयाब नहीं रही.
ये भी पढ़ें:

'राष्ट्रवाद की राह पर चल पड़े' सहारनपुर का भरपूर विकास किया जाएगा: CM योगी

शिक्षक दिवस पर UP की 40 जेलों से रिहा किए गए 131 कैदी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 10:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...