लाइव टीवी
Elec-widget

नरेन्द्र मोदी से पहले Article 370 हटाने की हिम्मत कोई PM नहीं कर सका: शाह

News18 Haryana
Updated: October 16, 2019, 4:40 PM IST
नरेन्द्र मोदी से पहले Article 370 हटाने की हिम्मत कोई PM नहीं कर सका: शाह
गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मोदी से पहले कोई प्रधानमंत्री अनुच्छेद 370 को हटाने की हिम्मत नहीं कर पाया था. (फाइल फोटो)

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) सरकार की वजह से जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान खत्म किए जा सके ताकि क्षेत्र को देश का अभिन्न हिस्सा बनाया जा सके.

  • Share this:
तिगांव. देश के गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बुधवार को अनुच्छेद 370 (Article 370) को लेकर कांग्रेस (Congress) पर हमला बोलते हुए उस पर वोट बैंक (Vote Bank) की राजनीति (Politics) करने के कारण राष्ट्रवाद के लिए खड़े ना होने का आरोप लगाया. फरीदाबाद के पास तिगांव में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) सरकार की वजह से जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान खत्म किए जा सके ताकि क्षेत्र को देश का अभिन्न हिस्सा बनाया जा सके.

वोट बैंक की राजनीति
शाह ने कहा कि मोदी से पहले कोई प्रधानमंत्री अनुच्छेद 370 को हटाने की हिम्मत नहीं कर पाया था. उन्होंने कहा कि जहां भाजपा और अन्य कई दलों ने इस कदम का समर्थन किया वहीं कांग्रेस इसका विरोध कर रही थी. उन्होंने कांग्रेस पर वोट बैंक की राजनीति के चलते राष्ट्रवाद के मुद्दे के लिए खड़े ना होने का आरोप लगाया.

 40,000 से अधिक लोग आतंकवाद का शिकार

उन्होंने कांग्रेस से अनुच्छेद 370 पर अपना रुख स्पष्ट करने को कहा. शाह ने आरोप लगाया कि वे कुछ नहीं बोलेंगे क्योंकि उन्हें सत्ता और वोट बैंक पसंद है. गृह मंत्री ने कहा कि अनुच्छेद 370 की वजह से पाकिस्तान, कश्मीरी युवकों को गुमराह करता था और हथियार देता था. जम्मू-कश्मीर में 1990 से अभी तक 40,000 से अधिक लोग आतंकवाद का शिकार हुए हैं.

 दोनों राज्यों में विधानसभा चुनाव
उन्होंने भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व वाली राज्य की पूर्व सरकार पर गैरकानूनी भूमि सौदे में शामिल होने का आरोप भी लगाया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी हाल ही में हरियाणा और महाराष्ट्र चुनावी रैलियों में अनुच्छेद 370 का मुद्दा उठाया था. दोनों राज्यों में विधानसभा चुनाव 21 अक्टूबर को होने हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें- 

जानें हरियाणा के सीएम मनोहरलाल ने ऐसा क्या कह दिया जिससे तिलमिला गए कांग्रेसी
BJP के घोषणा पत्र पर सुरजेवाला का बयान- कसमें वादे-प्यार वफा सब बाते हैं, बातों का क्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 4:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...