लाइव टीवी

पलवल: गैस कटर से SBI का एटीएम काटकर 15 लाख रुपए लेकर भागे चोर

Dinesh Kumar | News18 Haryana
Updated: January 15, 2020, 5:39 PM IST
पलवल: गैस कटर से SBI का एटीएम काटकर 15 लाख रुपए लेकर भागे चोर
एसबीआई का एटीएम काट कर चोरों ने उड़ाए पैसे

मैनेजर (Manager) ने बताया कि चोरों ने पहले सीसीटीवी (CCTV) कैमरे पर ब्लेक कलर का स्प्रे किया और उसके बाद गैस कटर से एटीएम को काटकर कैश को निकाला और निकाल कर ले गए.

  • Share this:
पलवल. बैंकों के एटीएम (ATM) की सुरक्षा में एक बार फिर सेंध लगी है.  चार से अधिक अज्ञात नकाब-पोश   बदमाशों ने उसी स्थान को निशाना बनाया है जहां से करीब तीन माह पहले पीएनबी (PNB) के एटीएम को काटकर बदमाश कैश ले गये थे. इस बार एसबीआई की एटीएम मशीन को गैस कटर (Gas Cutter) से काटकर करीब पन्द्रह लाख रुपयों पर हाथ मारा है.

एक तरफ जहां पुलिस तथा बैंक के अधिकारी होने वाले नुकसान के आंकलन में लगे हुए हैं. वहीं जिले की सुरक्षा व्यवस्था के लिए सवालिया निशान सवाल खड़े होते हैं.  फिलहाल पुलिस आसपास के सीसीटीवी खगांलकर मामले की जांच में जुटी हैं.

बता दें कि पलवल में बस अड्डे के पास नेशलन हाइवे पर भारतीय जीवन बीमा निगम के कार्यालय की बिल्डिंग में लगे एटीएम काटकर करीब पन्द्रह लाख रूपये  कैश चोरी किया गया है. राष्ट्रीय राजमार्ग चौबीसों घंटे चलता है और आसपास कई बड़ी बिल्डिंगों पर निजी चौकीदार भी मौजूद रहते है. लेकिन किसी को कानों कान इतनी बड़ी चोरी की वारदात की खबर तक नहीं लगी.

एसबीआई की एटीएम में पूर्वनियोजित योजनानुसार अज्ञात बदमाश गैस लेकर एटीएम बूथ के अंदर घुसे और फिर अपना काम करके चलते बने. वहीं भारतीय स्टेट बैंक के सहायक ब्रांच मैनेजर राजेश सिंह ने बताया कि मंगलवार  शाम के समय करीब तीन बजे एटीएम में लगभग  17 लाख रुपए कैश डाला गया था.  कुछ कैश पहले भी मशीन में था. उसके बाद जो निकासी हुई है निकासी के बाद बचे हुए  कैश  को अज्ञात चोर गैस कटर से काटकर चोरी कर ले गए हैं.

रात को नहीं था कोई चौकीदार

एटीएम में रात के समय कोई चौकीदार नहीं था. मैनेजर ने बताया कि चोरों ने पहले सीसीटीवी कैमरे पर ब्लेक कलर का स्प्रे किया और उसके बाद गैस कटर से एटीएम को काटकर कैश को निकाला और निकाल कर ले गए. सीसीटीवी की टाइमिंग के अनुसार चोरी तड़के तीन बजे के आसपास हुई है.  चोरों की संख्या 4 बताई जा रही है जिन्होंने अपना पूरा चेहरा ढका हुआ था.

सिक्योरिटी टाइट होती तो नहीं होती चोरीसहायक ब्रांच मैनेजर ने कहा कि यदि पुलिस की सिक्योरिटी टाइट होती तो यह नुकसान नहीं होता. एटीएम में दिन के चौकीदार ने बताया कि वह रात के 8 बजे एटीएम का ताला लगाकर गया था. सुबह देखा तो एटीएम के दोनों ताले टूटे मिले और मशीन भी टूटी थी जिसमें से कैश गायब था.

पुलिस का कहना- जल्द गिरफ्तार होंगे चोर

वहीं इस मामले पर कैंप थाना प्रभारी देविंन्द्र मान ने बताया कि रात के समय एटीएम का ताला तोड़कर ये चोरी हुई हैं कोई चौकीदार रात को नहीं था. सभी सीसीटीवी की जांच की जा रही है अभी तक आरोपियों का कोई सुराग नहीं लगा है. कितना पैसा एटीएम से चोरी हुआ है इसका फिक्स अमाउंट अभी बैंक ने नहीं बताया है करीब 17 लाख रुपये बैंक में दोपहर को डाला गया था जिसके बाद कुछ पैसा ग्राहकों द्वारा निकाला भी गया था. मामले की जांच चल रही है जैसे ही आरोपियों का कोई सुराग लगेगा उन्हे तुरंत गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

ये  भी पढ़ें - कश्मीर के बर्फीले तूफान में पंजाब का जवान शहीद, 2 महीने पहले ही बना था पिता

 

ये भी पढ़ें - यमुनानगर: बीजेपी नेता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जेब से मिली एक पर्ची

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पलवल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 5:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर