Home /News /haryana /

हरियाणा: दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर 20 वर्षीय विवाहिता की हत्या, डेढ़ साल पहले हुई थी शादी

हरियाणा: दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर 20 वर्षीय विवाहिता की हत्या, डेढ़ साल पहले हुई थी शादी

दहेज के लिए विवाहिता की हत्या

दहेज के लिए विवाहिता की हत्या

Murder For Dowry in Palwal: पुलिस ने मामले में शिकायत के आधार पर नामजद के खिलाफ केस दर्ज कर नागरिक अस्पताल में मृतका के शव का पोस्टमार्टम कराकर उसके परिजनों को सौप दिया है. पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का पता चल पाएगा. फिलहाल मामले की जांच जारी है.

अधिक पढ़ें ...

पलवल. हरियाणा के पलवल (Palwal) जिले के गांव आल्हापुर में दहेज (Dowry) की मांग पूरी नहीं होने पर एक विवाहिता की फांसी लगाकर हत्या (Murder) कर दी गई. शहर थाना पुलिस (Police) ने मामले में मृतक के पिता की शिकायत पर पति के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया है.

जांच अधिकारी एएसआई जमील अहमद ने बताया कि शिवाला कला पोस्ट गौतम, खैर (अलीगढ़) निवासी बलवीर ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है कि उसने अपनी 20 वर्षीय बेटी नेहा की शादी जून माह वर्ष 2020 में पलवल के गांव आल्हापुर निवासी अंकुश पुत्र राजबीर के साथ की थी. शादी में पीड़ित ने अपनी हैसियत अनुसार दान-दहेज भी दिया. लेकिन शादी के बाद से और अधिक दहेज लाने की मांग को लेकर उसकी बेटी को उसका पति अंकुश प्रताड़ित करने लगा.

15 दिन पहले पीड़ित को फोन पर उसकी बेटी ने बताया कि अंकुश ने उसकी गला दबाकर हत्या करने का प्रयास किया है. आप मुझे यहां से ले जाओ. जिसके बाद पीड़ित गांव आल्हापुर पहुंचा और अंकुश को समझाकर अपनी बेटी नेहा को अपने साथ ले जाने के लिए कहा. लेकिन अंकुश ने उसकी बेटी को पीड़ित के साथ नहीं जाने दिया. जिसके बाद पीड़ित उन्हें समझा-बुझाकर वापस अपने घर चला गया.

शनिवार की शाम करीब 6 बजे पीड़ित के पास बेटी की ससुराल से फोन आया कि आपकी बेटी ने पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. सूचना मिलते ही पीड़ित परिवार के साथ मौके पर पहुंचा और देखा कि उसकी बेटी घर मे चारपाई पर मृत अवस्था में पड़ी हुई थी और उसके गले पर निशान थे. पीड़ित का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर उसकी बेटी नेहा की अंकुश ने फांसी लगाकर हत्या की है.

Tags: Haryana news, Haryana police, Suicide

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर