Haryana News: दहेज की मांग पूरी न होने पर 22 वर्षीय विवाहिता की पीट-पीटकर हत्या, पति समेत 8 पर केस

पलवल में दहेज के लिए हत्या

पलवल में दहेज के लिए हत्या

Murder for Dowry: 22 वर्षीय विवाहिता की मौत के बाद सभी आरोपी फरार हैं. पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं.

  • Share this:

पलवल. हरियाणा के पलवल जिले के गांव घुड़ावली में दहेज (Dowry) की मांग पूरी नहीं होने पर ससुरालीजनों द्वारा 22 वर्षीय विवाहिता की पीट-पीटकर कर हत्‍या करने का मामला सामने आया है. उटावड़ थाना पुलिस ने मृतका की मां की शिकायत पर पति सहित 8 नामजद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर पोस्टमार्टम के बाद शव (Dead Body) परिजनों के हवाले कर दिया.

पुलिस जांच अधिकारी एएसआई सुभाष ने बताया कि नूंह जिले के मोहलका गांव निवासी फरीदा पत्नी खुर्शीद ने शिकायत दर्ज कराई है कि उसने अपनी दो बेटी सबीला और शबनम की शादी 18 सिंतबर 2016 को गांव घुड़ावली निवासी रासीद व सद्दाम के साथ की थी. शादी के बाद बड़ी बेटी शबनम को तो ससुराल भेज दिया था और सबीला का आना-जाना ससुराल में नहीं किया गया था. शादी में यथा संभव दान-दहेज भी दिया था. लेकिन, सबीला और शबनम के ससुराल पक्ष के लोग उस दहेज से संतुष्ट नहीं हुए.

लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व सबीला का गौना कर ससुराल भेज दिया गया था, लेकिन ससुराल पक्ष के लोग सबीला और शबनम को दहेज के लिए प्रताड़ि‍त कर मार-पीटाई करने लगे. 4 जून की रात को बड़ी बेटी शबनम ने फोन पर बताया कि ससुराल वालों ने दोनों बहनों की खुब पिटाई की है. पीड़िता अगले दिन 5 जून को अपनी बेटियों की ससुराल गांव घुड़ावली पहुंची तो बताया गया कि सबीला अस्पताल में दाखिल है.

सभी आरोपी फरार
पीड़िता अस्पताल पहुंची तो पता चला की सबीला की मौत हो गई है. पीड़िता की बड़ी बेटी शबनम ने बताया कि उसे और सबीला को पति राशीद, सद्दाम, सास हसीना, ससुर इसब, कल्लू, महमूद व गांव मेवगढ़ी जिला अलीगढ़ (यूपी) निवासी ननंद बिल्ली व नन्दोई शमसुद्दीन ने पीटा था. इनकी पिटाई के कारण सबीला की मौत हुई है. पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के आधार पर सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि फिलहाल सभी आरोपी फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज