Home /News /haryana /

24 वर्षीय विवाहिता की संदिग्धावस्था में मौत, दहेज हत्या का आरोप

24 वर्षीय विवाहिता की संदिग्धावस्था में मौत, दहेज हत्या का आरोप

मृतका का भाई धर्मेंद्र घटना के बारे में बताता हुआ

मृतका का भाई धर्मेंद्र घटना के बारे में बताता हुआ

पलवल के गांव जनौली में दहेज के लिए 24 वर्षीय विवाहिता की गला घोंटकर हत्या कर दी गई. विवाहिता की मौत की सूचना मिलते ही उसके मायके पक्ष के लोग मौके पर पहुंच गए और घटना की सूचना सदर थाना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंची और मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भिजवाया.

अधिक पढ़ें ...
पलवल के गांव जनौली में दहेज के लिए 24 वर्षीय विवाहिता की गला घोंटकर हत्या कर दी गई. विवाहिता की मौत की सूचना मिलते ही उसके मायके पक्ष के लोग मौके पर पहुंच गए और घटना की सूचना सदर थाना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंची और मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भिजवाया. पुलिस ने मृतका के भाई की शिकायत पर उसकी सुसरालपक्ष के छह नामजद लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है.

पलवल के जांच अधिकारी दुलीचंद ने बताया कि यूपी के मथुरा जिले के गांव महराना निवासी धर्मेंद्र ने शिकायत दर्ज कराई है कि उन्होंने अपनी बहन सुरजेश की शादी गत दस मार्च वर्ष 2015 को पलवल के गांव जनौली निवासी भुपेंद्र के साथ की थी. पीड़ित ने अपनी बहन की शादी में हैसियत अनुसार दान-दहेज भी दिया था तथा तकरीबन 15 लाख रुपये का खर्चा किया था.

पीड़ित की बहन सुरजेश के सुसराल पक्ष के लोग उस दहेज से संतुष्ट नहीं हुए हैं. आरोप है कि अक्सर सुरजेश को अधिक दहेज लाने के लिए प्रताड़ित करते रहते थे. भाई का कहना है कि सुरजेश ने कई बार अपने मायके में बताया. रिश्ता बना रहे इसके लिए कई बार सुरजेश व उसके सुसराल पक्ष के लोगों को समझाया भी गया सुसराल वाले अपनी आदतों से बाज नहीं आए.

लगातार दहेज के लिए सुरजेश को प्रताड़ित करते रहे. दहेज लाने में असमर्थता जताने पर सुरजेश की उसके पति भूपेंद्र, ससुर चंदर, देवर अनील व सुनील व ननद ने 25 दिसंबर की रात को गला घोंटकर हत्या कर दी. सुरजेश की मौत की सूचना मिलते ही पीड़ित अपने परिजनों के साथ गांव जनौली पहुंचा जहां पर सुरजेश चारपाई पर मृत अवस्था में पड़ी हुई थी.

यह भी पढ़ें - युवक ने राष्ट्रपति कार्यालय में किया फोन, बोला- हमारे पड़ोस में बनते हैं बम

यह भी पढ़ें - गुरुग्राम में हेड कॉन्स्टेबल का अपहरण, सफारी सवार बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम

Tags: Murder, Palwal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर