Home /News /haryana /

3 smugglers arrested with ganja worth 2 crores in haryana hrrm

2 करोड़ के गांजे के साथ 3 तस्कर गिरफ्तार, ओडिशा से लाकर हरियाणा में बेचने की थी तैयारी

गांजा पत्ती के साथ 3 नशा तस्कर गिरफ्तार

गांजा पत्ती के साथ 3 नशा तस्कर गिरफ्तार

Haryana News: आरोपियों का पिछला अपराधिक रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है. मादक पदार्थ तस्करी के नेटवर्क का पता लगाये जाने के लिये आरोपियों को रिमांड पर लिया जायेगा. सीआईए एवं एंटी नारकोटिक्स सेल होडल की इस उपलब्धि पर पुलिस अधीक्षक महोदय ने प्रशंसा करते हुए जवानों का उत्साह वर्धन के लिए प्रशंसा पत्र एवं नगद इनाम देने की घोषणा भी की.

अधिक पढ़ें ...

पलवल. हरियाणा के पलवल जिले में सीआईए होडल ने मादक पदार्थ तस्करी का भंडाफोड़ कर करोड़ों रुपए की कीमत के गांजा सहित तीन तस्कर गिरफ्तार किए हैं .आरोपी ट्रक में पशु चारे के बीच गांजे को उोडिशा के विजयनगर से लाये थे. लगभग 749 किलोग्राम गांजा पत्ती की अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कीमत करीब 2 करोड़ रुपए बताई जा रही है.

पलवल एसपी राजेश दुग्गल ने प्रेस वार्ता कर बताया कि एन्टी-नारकोटिक सेल, होडल प्रभारी निरीक्षक जंगशेर सिंह की टीम को मादक पदार्थ तस्करी के सम्बंध में सूचना प्राप्त हुई कि एक ट्रक में बिनौला खल भरी हुई है और उसने मादक पदार्थ से भरे कट्टे भी मौजूद हैं. ट्रक में चालक सहित तीन लोग सवार हैं, जोकि मादक पदार्थ तस्करी का धंधा करते है और फिलहाल विजय नगर, ओडिशा से गांजा पत्ती लेकर पलवल की ओर आ रहे हैं. जो कोसीकलां जिला मथुरा (यूपी) होते हुए होड़ल के रास्ते मेवात की तरफ़ जाएंगे.

सूचना मिलते ही टीम ने एनएच-19 पर उझीना ड्रेन के पास नाकाबंदी की गई. लगभग चालीस-पचास मिनट बाद एक ट्रक नंबर RJ11GB-7981 कोसीकलां की तरफ से आता दिखाई दिया. ट्रक को काबू कर तीन लोगों को हिरासत में लिया गया और मादक पदार्थ की ठोस सूचना पर नियमानुसार राजपत्रित अधिकारी एसडीओ सिंचाई विभाग लखन सिंह को की मौजूदगी में ट्रक की  तलाशी ली गई तो उसमें से बिनौला खल के कट्टो के नीचे से चौबीस प्लास्टिक के टेपशुदा कट्टे बरामद हुए, जिनमें मादक पदार्थ भरा हुआ था.

सभी कट्टों का कांटे पर वजन किया गया तो उनमें से सात सौ उन्नास किलो आठ सौ ग्राम (749.800KG) गांजा पतती को बरामद किया गया. आरोपियों की पहचान रफीक पुत्र अली मोहममद, सद्दाम पुत्र ईसा निवासी झांडा गांव थाना बहीन व फिरोज आलम पुत्र ईस्लाम मिया निवासी सिसवा सरेया गांव थाना बेरिया जिला पश्चिम चंपारण (बिहार) के रूप में हुई.  एसपी पलवल ने बताया कि  ट्रक  व बरामद मादक पदार्थ गांजा पत्ती को कब्जे में लेकर आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत थाना होडल में अभियोग पंजीबद्ध किया गया.

आरोपियों का पिछला अपराधिक रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है. मादक पदार्थ तस्करी के नेटवर्क का पता लगाये जाने के लिये आरोपियों को रिमांड पर लिया जायेगा. सीआईए एवं एंटी नारकोटिक्स सेल होडल की इस उपलब्धि पर पुलिस अधीक्षक महोदय ने प्रशंसा करते हुए जवानों का उत्साह वर्धन के लिए प्रशंसा पत्र एवं नगद इनाम देने की घोषणा भी की.

Tags: Drug mafia, Haryana news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर