Home /News /haryana /

पलवल: डेयरी से 300 किलो नकली पनीर बरामद, छापेमारी टीम पर ग्रामीणों ने बरसाए पत्‍थर, थाना प्रभारी समेत 4 जवान घायल

पलवल: डेयरी से 300 किलो नकली पनीर बरामद, छापेमारी टीम पर ग्रामीणों ने बरसाए पत्‍थर, थाना प्रभारी समेत 4 जवान घायल

जेसीबी की मदद से नकली पनीर को गड्ढे खोद कर नष्ट किया गया.

जेसीबी की मदद से नकली पनीर को गड्ढे खोद कर नष्ट किया गया.

Stone Pelting in Palwal: पलवल के भीमसिका गांव में शुक्रवार को नकली पनीर की डेयरी में छापा मारने वाली सीएम फ्लाइंग की टीम पर लोगों ने पथराव कर दिया. इसमें उटावड़ थाना इंचार्ज सहित 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए.

पलवल. सीएम फ्लाईंग की टीम ने हथीन उपमडंल के भीमसिका गांव में नकली पनीर बनाने की एक डेयरी का भंडाफोड़ किया है. छापेमारी कर नकली पनीर (Fake Cheese) को जमीन में दबाने की कार्रवाई से नाराज ग्रामीणों ने टीम पर पथराव (Stone Pelting) कर दिया. पथराव में उटावड़ थाना प्रभारी सहित चार पुलिस कर्मी घायल हो गए और तीन गाड़ि‍यों के शीशे तोड़ दिए. पुलिस ने अपने बचाव में तीन राउंड हवाई फायर कर जिले से पुलिस बल को मौके पर बुला लिया.  उटावड़ थाना प्रभारी राधेश्याम ने बताया कि इस संबंध में डेयरी संचालक सहित 25-30 अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया है, जिनको पकड़ने के लिए पुलिस की अलग-अलग टीमें दबिश दे रही हैं.

सीएम फ्लाईंग को गुप्त सूचना मिल रही थी कि हथीन के भीमसिका गांव में नकली पनीर व खोवा बनाने का काम धड़ल्ले से चल रहा है. सीएम फ्लाईंग ने पुलिस बल के साथ स्वास्थ्य विभाग व बिजली विभाग की टीमों के साथ मौके पर दबिश दी. टीम ने मौके पर पहुंचकर करीब 3000 किलो ग्राम (30 क्वविंटल) नकली पनीर पकड़ लिया. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, डेयरी में कुछ ऐसे केमिकल रखे हुए थे, जो शरीर के लिए हानिकारक हैं. उन्हीं केमिकलों की मदद से पनीर बनाया गया था, जिसके चलते उसे जेसीबी से गड्ढ़ा खुदवाकर जमीन में दबाने का कार्य शुरू कर दिया गया था.

अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया

जैसे ही टीम ने जमीन में गड्ढ़ा खोदा तो डेयरी संचालक व ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और विरोध स्वरुप छापेमार टीम पर पथराव कर दिया. मौके पर मौजूद उटावड़ थाना प्रभारी राधेश्याम ने जब देखा की ग्रामीणों ने पथराव शुरू कर दिया और उन्हें व उनके दो-तीन कर्मियों को पथर लगे तो उन्होंने अपने बचाव में तीन राउंड फायर किए. जिसके बाद ग्रामीण पीछे हटे, लेकिन इस दौरान ग्रामीणों ने सीएम फ्लाईंग, बिजली बोर्ड व उटावड़ थाना प्रभारी की गाडियों में पथर मारकर शीशे तोड़ दिए. जिसके बाद मौके जिले से अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया.

विभिन्न धाराओं में केस दर्ज 

मौके पर डेयरी में बिजली चोरी की भी सूचना थी, जिसके लिए बिजली बोर्ड की टीम भी मौके पर बुलाई गई थी. उटावड़ थाना प्रभारी राधेश्याम ने बताया कि भीमसिका गांव में स्थित हाजी नाजर डेयरी के संचालक सहित 25-30 के खिलाफ पुलिस कार्य में बाधा पहुंचाने, कर्मियों को चोट पहुंचाने, सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने व सरकारी गाड़ियों में तोडफ़ोड़ करने सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है. पुलिस की टीमें आरोपियों की धरपकड़ के लिए गांव व आसपास दबिश दे रही है, जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Tags: Crime News, Haryana police, Stone pelting

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर