• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • Axis Bank Loot Case: पलवल में एक्सिस बैंक से 95 लाख की लूट करने वाले 5 बदमाश गिरफ्तार, 4 फरार

Axis Bank Loot Case: पलवल में एक्सिस बैंक से 95 लाख की लूट करने वाले 5 बदमाश गिरफ्तार, 4 फरार

इन बदमाशों के खिलाफ कई राज्यों में लूट, डकैती व हत्या के केस दर्ज हैं.

इन बदमाशों के खिलाफ कई राज्यों में लूट, डकैती व हत्या के केस दर्ज हैं.

Loot in Axis Bank: पुलिस ने इन बदमाशों के कब्जे से एक पिस्टल, 2 कट्टे, 2 तलवार, पांच जिंदा रौंद व स्कोडा कार को बरामद किया है. फिलहाल आरोपियों को अदालत में पेश कर पांच दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया.

  • Share this:

पलवल. हरियाणा के पलवल जिले में एक्सिस बैंक (Axis Bank) से गन प्वाइंट पर 95 लाख रुपये की नकदी लूटने वाले गिरोह के पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है. चार आरोपी फिलहाल फरार है, जिनकी गिफ्तारी के लिए पुलिस लगातार उनके ठिकानों पर दबिश दे रही है. सभी आरोपियों के खिलाफ लूट, डकैती हत्या जैसे कई संगीन मामले विहार राज्य में पहले ही दर्ज हैं. फिलहाल आरोपियों को गहन पूछताछ बरामदगी के लिए अदालत में पेश कर पांच दिन के पुलिस रिमांड पर लिया हुआ है.

पलवल जिला पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत ने लूट की बड़ी वारदात का खुलासा करते हुए  बताया कि हुडा सेक्टर-2 स्थित एक्सिस बैंक में 14 जुलाई की दोपहर लूटेरों ने 95 लाख की लूट की वारदात को अंजाम दिया था. जिसके बाद बैंक मैनेजर की शिकायत पर मामला दर्ज कई टीमों का गठन किया गया और मामले की गहनता जांच शुरू कर दी गई. लुटेरे जिन बाइकों पर सवार होकर फरार हुए वह लावारिस अवस्था में खड़ी मिली. जांच के दौरान सीआईए इंचार्ज अशोक कुमार को सूचना मिली की शहर में एक ब्लैक कलर की स्कोडा घूम रही है जिसकी नंबर प्लेट पर मिट्टी लगी हुई है.

सूचना मिलते शहर में कार की तलाश शुरू की गई. जिस दौरान पता चला कि ब्लैक कलर की स्कोडा  हथीन रोड स्थित पियूष ग्रुप सोसायटी के अंदर गई है. सोसायटी के अंदर निर्माणाधीन एक मकान के पीछे कार दिखाई दी और एक कमरे से पांच लोगों को काबू किया गया जो कि किसी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे थे. साथ ही पांच लोगों के कब्जे से एक पिस्टल, 2 कट्टे, 2 तलवार, पांच जिंदा रौंद व स्कोडा कार को बरामद किया गया.

पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम सूरज कुमार सिंह उर्फ सन्नी, निवासी अदलवाडी गांव जिला वैशाली विहार, मनीष उर्फ ननकी निवासी पानापुर गांव जिला वैशाली विहार, महेश कुमार उर्फ रोनक निवासी वलवा कुवारी गांव जिला वैशाली विहार, सौरभ कुमार निवासी अकसार गंज जिला वैशाली विहार हाल निवासी सैक्टर-78 नोएडा, व इंद्रजीत उर्फ कुंदन निवासी देगरी जिला वैशाली विहार बताया है. सन्नी इस गिरोह का मास्टरमाइंड है.

4 आरोपी फरार

गहन पूछताछ में बताया कि बैंक लूट मामले में उनके चार और साथी शामिल है. लूट के बाद सभी रुपयों को आरोपियों ने अपने-अपने घर पहुंचा दिया है. ये लुटरे बाइकों पर सवार होकर आये थे और पहले से ही इन्होने और इनके साथियों ने बैंक की रैकी की हुई थी. बन्दूक की नोक पर बैंक वालों को बंधक बनाकर 95 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए.

पांच दिन के पुलिस रिमांड पर लिया

आगे दिल्ली-मथुरा रोड पर इन्होंने आलापुर सीएनजी पम्प से गाड़ी ली और फरार हो गए. वहीं कुछ साथी इनके एक गाड़ी से पलवल -सोहना मार्ग से होते हुए फरार हुए थे. फिलहाल आरोपियों को अदालत में पेश कर पांच दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया. रिमांड अवधि के दौरान आरोपियों से रुपयों की बरामदगी व उनके फरार साथियों के ठिकानों का पता लगाया जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज