DSP ने जान पर खेलकर पूरे परिवार को बचाया, धू-धू कर जल रही कार में फंसे थे 6 लोग

6 लोगों में से एक महिला की हालत नाजूक बनी हुई है. महिला का दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में इलाज चल रहा है.
6 लोगों में से एक महिला की हालत नाजूक बनी हुई है. महिला का दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में इलाज चल रहा है.

कार (Car) में सभी 6 लोग एक ही परिवार के थे और दिल्ली से मथुरा जिले के सौंख गांव जा रहे थे. ये लोग दिल्ली किसी रिश्तेदार के घर गये थे और वहां से घर लौट रहे थे.

  • Share this:
पलवल. हरियाणा के पलवल में रात्रि गश्ती के दौरान डीएसपी (DSP) ने जान पर खेलकर कार सवार 6 लोगों की जान बचाई. आग से धधक रही कार में दो महिलाएं और दो बच्चे भी सवार थे. दरअसल नेशनल हाइवे-19 पर जिला पुलिस लाइन के पास शनिवार तड़के ईको कार में अचानक आग (Fire) लग गई. जिसके बाद धू-धू कर कार धधकने लगी. इसी दौरान रात्रि गश्ती की चैकिंग कर रहे डीएसपी बलवीर सिंह ने ये नजारा देखा. जिसके बाद उन्होंने ड्राइवर व गनमैन की मदद से कार में बंद छह लोगों को बाहर निकाला और हॉस्पिटल भिजवाया. कार में सवार सभी लोग एक ही परिवार के थे और दिल्ली (Delhi) से मथुरा (Mathura) अपने घर जा रहे थे.

डीएसपी होडल बलवीर सिंह ने बताया कि वो रात्रि गश्ती के लिए निकले थे. साथ में ड्राइवर हवलदार संदीप व गनमैन हवलदार अनिल कुमार भी थे. जब उनकी गाड़ी अटोहां मोड़ के पास पहुंचा तो डीएसपी ने देखा कि मोड़ से पुलिस लाइन तक जाम लगा हुआ है. और सड़क पर ईको कार धधक रही है. कार के अंदर फंसे 6 लोग मदद के लिए गुहार लगा रहे थे.

बतौर डीएसपी उन्होंने बिना वक्त बर्बाद किये चालक और गनमैन की मदद से कार में फंसे सभी 6 लोगों को तत्काल बाहर निकाला. इनमें दो महिला और दो बच्चे भी शामिल थे. अगर थोड़ी और देर हो जाती तो सभी आग की चपेट में आ गये होते. आनन-फानन में सभी के शरीर पर रेत थोड़ी बहुत लगी आग को बुझाया गया और उपचार के लिए सिविल अस्पताल भेजा गया. जहां से प्राथमिक उपचार के बाद सभी को दिल्ली सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया.



कार में सभी 6 लोग एक ही परिवार के थे और दिल्ली से मथुरा जिले के सौंख गांव जा रहे थे. ये लोग दिल्ली किसी रिश्तेदार के घर गये थे और वहां से घर लौट रहे थे.
डीएसपी ने बताया कि सफदरजंग अस्पताल से बात करने पर एक महिला शंकुतला की हालात नाजुक बताई गई है. बाकी 5 लोग बिल्कुल सही हैं,  जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दे गई है.

पुलिस अधीक्षक पलवल दीपक गहलावत ने डीएसपी की प्रयास की सराहना करते हुए इनाम और प्रशंसा पत्र देने की घोषणा की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज