Home /News /haryana /

COVID-19: पलवल में 7 विदेशी जमातियों को भेजा गया जेल

COVID-19: पलवल में 7 विदेशी जमातियों को भेजा गया जेल

सरकार के आदेश न मानने का आरोप (File Photo)

सरकार के आदेश न मानने का आरोप (File Photo)

पुलिस जांच अधिकारी ताराचंद ने बताया कि ये लोग कोरोना (Coronavirus) जैसी भयानक महामारी में यहां छुपकर मस्जिद में ठहरे हुए थे और सरकारी आदेशों (Government orders) की अवेहलना करते हुए अपने धर्म का प्रचार कर रहे थे.

पलवल. हथीन के गांव हुंचपुरी से पकड़े गए 12 जमातियों में से को अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया जबकि दो को जमानत पर रिहा कर दिया गया. ये सभी जमाती धर्म प्रचार के लिए दिल्ली (Delhi) के मरकज से यहां आए थे, जो छुपकर मस्जिद में रह रहे थे. इन जमातियों में तीन को कोरोना संक्रमण पॉजिटिव पाया गया था. सभी जमातियों के खिलाफ हथीन थाना पुलिस (Police) द्वारा धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया गया था.

पुलिस जांच अधिकारी ताराचंद ने बताया कि 12 मस्लिम समुदाय के लोगों को एक जत्था दिल्ली के मरकज से जमात बनाकर धर्म प्रचार के लिए हथीन क्षेत्र में आया हुआ था, जिनमें दस बंगलादेशी और दो भारतीय शामिल थे. ये लोग कोरोना जैसी भयानक महामारी में यहां छुपकर मस्जिद में ठहरे हुए थे और सरकारी आदेशों की अवेहलना करते हुए अपने धर्म का प्रचार कर रहे थे, जिन्हें स्वास्थ्य विभाग के आदेशनुसार हिरासत में लिया गया और सभी के सैंपल जांच के लिए भेज गए.

धारा 307 के तहत दर्ज था मुकदमा

जांच में तीन जमातियों को कोरोना संक्रमण पॉजिटिव पाया गया, जिन्हें उपचार के लिए कोविड़ अस्पताल नल्लहड़ में रखा गया और जो लोग इनके संपर्क में आए थे उनको कोरोनटाइन पर रखा गया. सुरक्षा के मद्देनजर लगभग 36 गांवों को कंटेनमेंट व 15 गांवों को बफर जोन घोषित किया गया. छुपकर धर्म प्रचार करने व सरकारी आदेशों की अवेहलना करने पर मस्जिद के इमाम सहित 13 लोगों पर धारा 307 का मुकदमा दर्ज किया गया.

दो को जमानत पर किया रिहा

उपचार के बाद नेगिटिव रिपोर्ट आने के बाद सात बंगलादेशी और दो भारतीयों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया. जहां से बंगलादेशी अब्दूल रज्जाक, अब्दूल अजीज, हमीरपुर रहमान, कमरुल हसन, सफीकूल इस्लाम, अब्दूल मोतलवी, मोहम्मद खेरुल इस्लाम को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. जबकि भारत के आसम व विहार निवासी मुस्ताक हसन व सहरोज आलम को जमानत पर रिहा कर दिया गया.

ये भी पढ़ें:  बीमार मां से मिलने के लिए बेटे ने साइकिल से तय किया 1400 किमी का सफर

झज्जर में दिल्ली पुलिस के जवान के माता-पिता और डेढ़ साल की बेटी भी कोरोना पॉजिटिव

Tags: Corona Virus, COVID 19, Haryana news, Palwal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर