Home /News /haryana /

COVID-19: हरियाणा के पलवल जिले में एक ही परिवार के 8 लोग कोरोना पॉजिटिव

COVID-19: हरियाणा के पलवल जिले में एक ही परिवार के 8 लोग कोरोना पॉजिटिव

लॉकडाउन की वजह से पिछले दो महीने में 37 हजार से 78 हजार लोगों की जिंदगी बचाई गई है. फिर भी पॉजिटिव केस के हिसाब से भारत दुनिया के 10 शीर्ष देशों में शामिल हो चुका है

लॉकडाउन की वजह से पिछले दो महीने में 37 हजार से 78 हजार लोगों की जिंदगी बचाई गई है. फिर भी पॉजिटिव केस के हिसाब से भारत दुनिया के 10 शीर्ष देशों में शामिल हो चुका है

पलवल (Palwal) में 25 मई को एक व्यक्ति का सैंपल पॉजिटिव आया था. उसे कोविड अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था. यह व्यक्ति बल्लभगढ़ सब्जी मंडी में कार्य करता था. इसके बाद उसके परिवार (Family) के कुल 24 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए थे.

अधिक पढ़ें ...
    पलवल. हरियाणा के पलवल (Palwal) जिले में कोरोना बम फूटा है. यहां एक ही परिवार के 8 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. संक्रमित मरीज जिले के जवाहर नगर कैंप के रहने वाले हैं. इस परिवार के 24 लोगों के सैंपल लिए गए थे, जिमनें 8 लोग कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं. सीएमओ ने बताया कि जिले में 25 मई को एक व्यक्ति का सैंपल पॉजिटिव आया था. उसे कोविड अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था. यह व्यक्ति बल्लभगढ़ सब्जी मंडी में कार्य करता था. इसके बाद उसके परिवार के कुल 24 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए थे. जिनमें 8 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके साथ ही जिले में अब कोरोना मरीजों की संख्या 51 हो गई है.

    सीएमओ डॉ. ब्रह्मदीप के अनुसार जिले में 5372 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. इनमें से 51 पॉजिटिव पाए गए, जबकि 5072 की रिपोर्ट निगेटिव आई. इसके साथ ही जिले में 3748 लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है. इसके अलावा विदेशों से आए 107 लोगों को क्वारंटीन किया गया है. कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में अभी तक 727 व्यक्ति आ चुके है.

    29 मरीज ठीक होकर लौटे घर

    अच्छी खबर ये है कि जिले में 39 मरीज ठीक होकर घर पहुंच गए है, जबकि 12 मरीजों का अस्पताल में उपचार चल रहा है. यही नहीं कोरोना संदेह के चलते आइसोलेशन वॉर्ड में 18 लोगों को भर्ती किया गया है. संक्रमण की आशंका के चलते जिन लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं उनमें से 249 की रिपोर्ट का अभी इंतजार है.

    प्रशासन उठा सकता है सख्त कदम

    माना जा रहा है लॉकडाउन चार में मिली छूट की वजह से संक्रमण में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. ऐसे में आने वाले समय में प्रशासन कुछ सख्त कदम भी उठा सकता है. वहीं दूसरी ओर राज्य सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न लगाने वालों पर 500 रुपए तक जुर्माना वसूलने का आदेश दिया है. पुलिस प्रशासन से कहा गया है कि वह इसे सख्ती से लागू कराए.

    ये भी पढ़ें- सख्त हुई हरियाणा सरकार, अनिल विज ने दिल्ली से सटे बॉर्डर फिर से सील करने के दिए आदेश

    Tags: Corona Virus, Covid19, Haryana news, Palwal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर