लाइव टीवी

28 साल की महिला ने नाबालिग से बनाए थे शारीरिक संबंध, फिर दर्ज कराया रेप का झूठा केस

Dinesh Kumar | News18 Haryana
Updated: January 13, 2020, 5:16 PM IST
28 साल की महिला ने नाबालिग से बनाए थे शारीरिक संबंध, फिर दर्ज कराया रेप का झूठा केस
14 साल के किशोर पर लगाया रेप का आरोप

कोर्ट की सुनवाई (Hearing of court) में सामने आया कि युवक की उम्र 14 वर्ष है. जिस संबंध में कोर्ट ने महिला आरोपी के खिलाफ पॉस्को एक्ट (Posco act) के तहत मामला दर्ज करने और किशोर को बरी करने के आदेश जारी किए.

  • Share this:
पलवल. रेप के एक मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. 29 वर्षीय महिला ने 14 वर्षीय किशोर के साथ शारीरिक संबंध (Physical Relation) बनाए और उसके खिलाफ रेप का झूठा मामला दर्ज (Case Registered) करवाया था. मामला सिंतबर 2019 का है. अदालत की जांच के दौरान किशोर की उम्र मात्र 14 वर्ष पाई गई. जिस संबंध में कोर्ट के आदेश पर आरोपी महिला के खिलाफ पॉस्को एक्ट के तहत महिला थाने में मामला दर्ज किया गया है. महिला आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. पुलिस जल्द ही महिला को गिरफ्तार करने की बात कह रही है.

जांच अधिकारी अंजू ने बताया कि 13 सितंबर वर्ष 2019 को 29 वर्षीय विधवा महिला ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी शादी दस वर्ष पूर्व हुई थी और चार वर्ष पहले करंट लगने से पति की मौत हो गई. जिसके बाद पीड़िता पलवल में किराए के मकान में रहने लगी. उसी दौरान महिला की जान-पहचान युवक से हो गई. युवक जान-पहचान के बहाने से महिला के घर आने-जाने लगा. उक्त युवक ने महिला को आश्वासन दिया कि वह उससे शादी कर लेगा. जिससे महिला उसके साथ रहने लगी.

महिला ने लगाए ये आरोप

महिला की शिकायत के मुताबिक, लगभग एक वर्ष पूर्व युवक और महिला के बीच संबंध बन गए, जिससे महिला गर्भवती हो गई और उसने युवक से शादी करने की बात कही तो युवक ने शादी करने से साफ इनकार कर दिया. जिस संबंध में महिला थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया और युवक को न्यायिक हिरासत में भी जाना पड़ा. मामले की सुनवाई कोर्ट में चलती रही.

कोर्ट ने किशोर को बरी करने के दिए आदेश

कोर्ट की सुनवाई में सामने आया कि महिला ने जिस युवक के खिलाफ मामला दर्ज कराया है, वो नाबालिग किशोर है और उसकी उम्र 14 वर्ष है. इस संबंध में कोर्ट ने महिला आरोपी के खिलाफ पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज करने और किशोर को बरी करने के आदेश जारी किए. कोर्ट के आदेश पर महिला थाना पुलिस ने 12 जनवरी को महिला आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई. फिलहाल महिला आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. पुलिस जल्द ही महिला आरोपी को गिरफ्तारी करने की बात कह रही है.

यह भी पढ़ें- नशे और रफ्तार का कहर: कार चालक ने कई वाहनों को मारी टक्कर, 2 बाइक सवार समेत तीन घायल

8वीं की छात्रा से गैंगरेप मामला: 4 महीने बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा एक आरोपी, दूसरा गिरफ्त से बाहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पलवल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 13, 2020, 4:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर