पलवल: बेटी के जन्म पर मनाया गया जश्न, घर को दुल्हन की तरह सजाया
Palwal News in Hindi

पलवल: बेटी के जन्म पर मनाया गया जश्न, घर को दुल्हन की तरह सजाया
बेटी के जन्म पर जश्न

परिवार ने बेटी (Daughter) के जन्म पर ऐसा जश्न (Celebration) मनाया कि लोग देखते रह गए. बेटी के स्वागत के लिए घर को दुल्हन की तरह सजाया गया.

  • Share this:
पलवल. आज के समय में भी कई लोग बेटा–बेटी में भेदभाव करते हैं. जहां बेटियों को जन्म से पहले मार दिया जाता है या उनके पैदा होने पर शोक मनाया जाता है. लेकिन बदलते वक्त के साथ लोगों की मानसिकता भी बदल रही है. ऐसा ही मामला एक बार फिर पलवल (Palwal) जिले का सामने आया है, जहां एक परिवार ने बेटी (Daughter) के जन्म पर ऐसा जश्न (Celebration) मनाया कि लोग देखते रह गए. बेटी के स्वागत के लिए घर को दुल्हन की तरह सजाया गया.

पलवल जिले के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में रहने वाले साहिल गर्ग के घर पहली बेटी ने जन्म लिया. परिवार वालों ने गाजे–बाजे से बेटी को घर लाने का फैसला किया. पूरी गली ने ढोल–नगाड़े  के साथ नाचते-गाते हुए, घर में प्रवेश के समय ढोल बजवाए गये. मिठाईयां बांटी गई और खूब नाच गाना करते हुए खुशियां मनाई गई.

बेटी के जन्म पर नाचते परिवार के लोग




परिवार के सदस्यों ने बच्ची के ग्रह प्रवेश पर पैर के छापे लगवाकर स्वागत किया. बच्ची का 7 मार्च की शाम को निजी अस्पताल में जन्म हुआ था. घर को नन्ही परी की अलग–अलग दिन की फोटो और गुब्बरे  से घर को सजाया गया है. बच्ची कि माँ मोनिका गर्ग ने बताया कि आज के ही दिन सही एक साल पहले इस परिवार की मैं सदस्य बनी और आज के ही दिन मेरी बेटी भी घर आई है, मुझे इस अवसर पर बहुत ख़ुशी है.
बच्ची की मां ने कही ये बात

मोनिका ने कहा कि जिस तरह से मेरा यहां पर आने पर स्वागत किया था, उसी तरह मेरी बेटी का भी स्वागत किया है. घर को दुल्हन की तरह सजाया गया. मेघा गोयल का कहना है मुझे ताई बनने पर बहुत ख़ुशी है, मैं अब सिर्फ चाची थी, नन्ही परी के आने से मैं अब ताई बनी हूं,  मुझे इस अवसर पर बहुत ख़ुशी हो रही है.

ये भी पढ़ें- यमुनानगर: देवर ने भाभी समेत 3 की गाड़ी से कुचल कर ली जान, चरित्र पर था शक

ये भी पढ़ें- चरखी दादरी: बेटे ने कुल्हाड़ी से किया मां पर हमला, मौके पर ही मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज