लाइव टीवी

ओलावृष्टि से फसलें बर्बाद, किसानों ने की मुआवजे की मांग
Palwal News in Hindi

Dinesh Kumar | News18 Haryana
Updated: January 17, 2020, 11:19 AM IST
ओलावृष्टि से फसलें बर्बाद, किसानों ने की मुआवजे की मांग
ओलावृष्टि ने बढ़ाई किसानों की चिंता...

किसानों (Farmers) ने कहा की होडल में केवल एक ही फसल (Crop) जो गेंहू की फसल होती है. इसी पर यहां के किसान गुजारा करते है और यह फसल भी ओलावष्टि की भेंट चढ़ गई है.

  • Share this:
पलवल. होडल में शुक्रवार सुबह भारी बरसात और ओलावृष्टि (Hailstrom) के चलते किसानों (Farmers) की फसलें (Crop) बर्बाद हो गई. किसानों ने सरकार से गिरदावरी करने और मुआवजा देने की मांग की है. करीब 4 गांवो के किसानों की फसल को नुकसान हुआ है.

बता दें कि होडल में देर रात से हो रही बरसात से किसानों के चेहरे खुश थे, लेकिन सुबह होते ही बरसात के साथ ओलावृष्टि शुरू  हो गई. यह ओले की बरसात करीब 20 मिनट तक हुई जिसके कारण किसानो की मेहनत पर आफत आ गई. अब किसानो की फसल करीब 60 प्रतिशत खराब हो गई है.

किसानों ने सरकार से की ये मांग

किसानों ने कहा कि इस ओलावृष्टि से बैढा पट्टी, गोढ़ोता और पेंगलतु सहित कई गांवों की फसल खराब हो गई है. किसानों ने कहा की होडल में केवल एक ही फसल जो गेंहू की फसल होती है. इसी पर यहां के किसान गुजारा करते है और यह फसल भी ओलावष्टि की भेंट चढ़ गई है. वहीं किसानों ने ओलावष्टि से खराब फसल की गिरदावरी कराने की मांग की है. किसानों ने सरकार से गुहार लगाई है की उन्हें उचित मुआवजा दिया जाए.



ये भी पढ़ें- ओलावृष्टि से सोनीपत में दिखा बर्फबारी सा नजारा, सड़कों पर बिछ गई सफेद चादर

ये भी पढे़ं - फरीदाबाद : साइबर सेल ने ढूंढ़ निकाले चोरी व खोए 20 महंगे मोबाइल

ये भी पढ़ें - पुलिस ने काटा 23,500 रुपये का चालान, बाइक वहीं छोड़कर भागा युवक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पलवल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 11:19 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर