लाइव टीवी

लिंग परीक्षण करती हुई गिरफ्तार हुई डॉक्टर, रुपये समेत सहयोगी भी पकड़ा गया

Dinesh Kumar | News18 Haryana
Updated: November 25, 2019, 6:05 PM IST
लिंग परीक्षण करती हुई गिरफ्तार हुई डॉक्टर, रुपये समेत सहयोगी भी पकड़ा गया
लिंग परीक्षण के आरोप में महिला डॉक्टर अंजू को उपसिविल सर्जन संजय कुमार की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा

पलवल के सिविल सर्जन (Civil Surgeon) डॉक्टर प्रदीप शर्मा ने प्रेसवार्ता कर बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिल रही थी कि कोसीकलां (यूपी) के आर्य नगर स्थित गोस्वामी अस्पताल की महिला डॉक्टर अंजू गर्भवती महिलाओं के गर्भ में पल रहे शिशु की अवैध रूप से लिंग परीक्षण (Sex Test) करती है. इस मामले में डॉक्टर अंजू का साथ उसके अस्पताल का कर्मचारी कर्मबीर उर्फ राजबीर देता है.

  • Share this:
पलवल. स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर मथुरा (Mathura) के कोसीकलां (यूपी) स्थित गोस्वामी अस्पताल (Goswamy Hospital) की महिला डॉक्टर और उसके सहयोगी कर्मचारी को लिंग परीक्षण (Sex Test) करने के आरोप में रंगे हाथों गिरफ्तार (Red-handed Arrested) कर लिया. साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महिला ग्राहक द्वारा रुपये भी महिला डॉक्टर (Lady Doctor) के सहयोगी कर्मचारी से बरामद कर लिए. मामले की शिकायत (FIR) मथुरा जिले के कोसी कोतवाली में दर्ज कराई गई है. पलवल जिला सिविल सर्जन डॉक्टर प्रदीप शर्मा ने प्रेसवार्ता कर इसका खुलासा किया.

गुप्त सूचना पर हुई कार्रवाई
डॉक्टर प्रदीप शर्मा ने प्रेसवार्ता कर बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिल रही थी कि कोसीकलां (यूपी) के आर्य नगर स्थित गोस्वामी अस्पताल की महिला डॉक्टर अंजू गर्भवती महिलाओं के गर्भ में पल रहे शिशु का अवैध रूप से लिंग परीक्षण करती है. इस मामले में डॉक्टर अंजू का साथ उसके अस्पताल का कर्मचारी कर्मबीर उर्फ राजबीर (निवासी कालेन जिला मथुरा) देता है.

सिविल सर्जन ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर उपसिविल सर्जन डॉक्टर संजय कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई. इस टीम में दूधौला से एलएमओ डॉक्टर संतोष, कृष्ण कुमार, महिला ग्राहक सुषमा व पंकज को शामिल किया गया. टीम 24 नवंबर की दोपहर बाद कोसीकलां बस स्टैंड पर पहुंची तो वहां के विभागीय अधिकारियों से संपर्क साधा गया और सुषमा व पंकज को आपस में भाई-बहन बनाकर उन्हें 500-500 के 50 नोट यानी कुल 25 हजार रुपये दिए गए और अल्ट्रासाउंड के लिए गोस्वामी अस्पताल में भेजा गया.

सिविल सर्जन ने कहा कि टीम ने विभागीय कार्रवाई करते हुए मथुरा जिले के कोसी कोतवाली पुलिस को लिखित शिकायत दी है.


लिंग परीक्षण के लिए मांगे 16 हजार रुपये
पंकज व सुषमा गोस्वामी अस्पताल पहुंचे और कर्मचारी राजबीर उर्फ कर्मबीर से संपर्क कर लिंग परीक्षण के लिए कहा. कर्मबीर उर्फ राजबीर ने इसके लिए 16 हजार रुपये की मांग की तो पंकज ने टीम द्वारा दिए गए 16 हजार रुपये कर्मबीर उर्फ राजबीर को दे दिए. इसके बाद कर्मबीर सुषमा को अल्ट्रासाउंड कमरे के बाहर बैठाकर अंदर गया और थोड़ी देर बाद बाहर आया और डॉक्टर अंजू से मिलकर सुषमा का अल्ट्रासाउंड करा दिया.
Loading...

इसी बीच बाहर मौके पर खड़ी टीम भी इशारा मिलते ही अस्पताल के अंदर पहुंच गई और महिला डॉक्टर अंजू व कर्मबीर उर्फ राजबीर को गिरफ्तार कर लिया. तलाशी लेने पर कर्मबीर उर्फ राजबीर की जेब से दिए गए रुपये बरामद हुए. अल्ट्रासाउंड फॉर्म की जांच की गई तो डॉक्टर अंजू ने सुषमा की जगह महिला का नाम कमला लिखा था. सिविल सर्जन ने कहा कि टीम ने विभागीय कार्रवाई करते हुए मथुरा जिले की कोसी कोतवाली पुलिस को लिखित शिकायत दी है.

ये भी पढ़ें :

पड़ोस के लड़कों ने नाबालिग से की छेड़छाड, पुलिस ने पीड़िता के बयान दर्ज किए
JJP नेता दिग्विजय चौटाला ने कहा, Ex CM भूपिंदर हुड्डा जल्द ही भेजे जाएंगे जेल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पलवल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 5:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...