लाइव टीवी

दहेज लोभियों ने गला घोटकर बड़ी बहू को मार डाला, छोटी बहू को घर से बाहर निकाला
Palwal News in Hindi

Dinesh Kumar | News18 Haryana
Updated: January 12, 2020, 4:50 PM IST
दहेज लोभियों ने गला घोटकर बड़ी बहू को मार डाला, छोटी बहू को घर से बाहर निकाला
पुलिस जांच अधिकारी रामकरण ने कहा कि शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है.

मृतका की छोटी बहन बीना ने बताया कि शादी (Marriage) के बाद से ही ससुराल वाले दहेज (Dowry) के लोभ में उन दोनों बहनों को प्रताड़ित कर रहे थे. आए दिन पूरा परिवार बिना बात के उन्हें मारता पीटता रहता था. पीटने के दौरान ससुराल के लोग कहते थे कि हम तुम्हारी हत्या (Murder) कर देंगे.

  • Share this:
पलवल. सदर थाना क्षेत्र के ग्राम बामनी खेड़ा में दहेज लोभियों ने अपनी बड़ी बहू की गला घोटकर हत्या कर दी और छोटी बहू को मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया. दहेज के लिए प्रताड़ित की गई ये दोनों बहुएं आपस में सगी बहनें हैं. घटना के बारे में मृतका के भाई कपिल ने बताया कि सुबह करीब 10 बजे घर पर फोन आया और कहा गया- हमने तुम्हारी बेटी का काम कर दिया है. इतना कहने के बाद फोन काट दिया गया. कपिल ने कहा कि इसके बाद ही उसे पता चला कि उसकी बहन नीलम की उसके ससुराल के लोगों ने हत्या कर दी है. पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर नीलम के ससुर, पति और उसके देवर के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. हत्या की घटना को अंजाम देने के बाद से नीलम के ससुराल के लोग फरार हैं. पुलिस जांच अधिकारी रामकरण ने कहा कि शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है और हत्या के आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

एक ही घर में हुई थी दोनों बहनों की शादी

उत्तर प्रदेश के जिला मथुरा के ग्राम पाली निवासी रमेश कुमार ने अपनी दो बेटियों नीलम और बीना की शादी बामनी खेड़ा गांव निवासी हरिओम के दो पुत्रों उमाकांत और प्रियाकांत के साथ 11 मार्च 2016 को की थी. शादी के 4 साल भी पूरे नहीं हुए कि दहेज के लोभियों ने बड़ी बहू यानी नीलम की हत्या कर उसे फांसी के फंदे पर लटका दिया और खुद घर छोड़कर भाग गए. इससे पहले दहेज लोभियों ने छोटी बहू बीना के साथ 3 दिन पहले मारपीट की थी और उसे घर से बाहर निकाल दिया था.

ससुराल से बाहर निकाली गई छोटी बहू बीना ने बताया कि पीटने के दौरान ससुराल के लोग कहते थे कि हम तुम्हारी हत्या कर देंगे.




शादी के बाद से ही दहेज प्रताड़ना की शिकार थी दोनों बहनें

मृतका की छोटी बहन बीना ने बताया कि शादी के बाद से ही ससुराल वाले दहेज के लोभ में उन दोनों बहनों को प्रताड़ित कर रहे थे. आए दिन पूरा परिवार बिना बात के उन्हें मारता पीटता रहता था. पीटने के दौरान ससुराल के लोग कहते थे कि हम तुम्हारी हत्या कर देंगे. बीना ने बताया कि मृतका नीलम की 1 वर्ष की एक बेटी भी है. फिर उसने कहा कि दहेज लोभियों को छोटी सी मासूम पर भी तरस नहीं आया कि वह बिना मां के कैसे जीवन जी पाएगी.

ये भी पढ़ें - दीपिका पादुकोण को नहीं CAA की जानकारी, इसलिए वह JNU गई: BJP सांसद



ये भी पढ़ें - कुत्तों ने नोचा ढाई साल के मासूम का मुंह, चेहरे पर लगे 150 टांके

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पलवल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 12, 2020, 4:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर