लाइव टीवी

इनेलो प्रत्याशी देशवाल का दावा- सरकार बनी तो किसानों का कर्ज और बिजली का बिल होगा माफ

Dinesh Kumar | News18 Haryana
Updated: October 9, 2019, 1:23 PM IST
इनेलो प्रत्याशी देशवाल का दावा- सरकार बनी तो किसानों का कर्ज और बिजली का बिल होगा माफ
इनेलो प्रत्याशी ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस व भाजपा की गलत नीतियों के चलते किसानों ने आत्महत्याएं की.

हरियाणा के पलवल विधानसभा क्षेत्र से इनेलो प्रत्याशी सतपाल देशवाल ने कहा कि पार्टी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में लोगों से जो वायदे किए हैं उन्हें पूरा किया जाएगा. 

  • Share this:
पलवल. हरियाणा के पलवल (Palwal) विधानसभा क्षेत्र से इनेलो प्रत्याशी सतपाल देशवाल (Satpal Deshpal) ने कहा कि इनेलो की सरकार बनने के बाद किसानों के पांच लाख रुपए तक का कर्ज माफ किया जाएगा. युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे. ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली के बिल माफ व शहरी क्षेत्र में बिजली के बिलों को आधा किया जाएगा. इसके अलावा चुनावी घोषणा पत्र में शामिल एसवाईएल सहित अन्य वायदों को पूरा किया जाएगा. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि प्रदेश में इनेलो (INLD) की सरकार बनेगी. पार्टी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में लोगों से जो वायदे किए हैं उन्हें पूरा किया जाएगा. उन्होंने कहा कि उनके नेता अभय सिंह चौटाला (Abhay Singh Chautala) जबान के पक्के हैं. उनकी जो घोषणाएं हैं उन्हें वे पूरा करेंगे.

साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारी प्रमुख समस्या है. युवाओं के पास रोजगार नहीं है. भ्रष्टाचार का भी बोल बाला है. उन्होंने कहा कि बेटी जब कॉलेज से शाम में अंधेरा होने से पहले घर लौटकर नहीं आती तब माता-पिता को चिंता होने लगती है. उन्हें लगता है कि कहीं कोई घटना तो नहीं घट गई. उन्होंने कहा कि इसके लिए सुरक्षा पर ध्यान देने की जरूरत है.

इनेलो प्रत्याशी ने कहा कि सरकार बनने पर युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे.


देशवाल ने कहा कि कांग्रेस (Congress) व भाजपा (BJP) की सरकार में किसानों के लिए योजनाएं नहीं बनाई गई जबकि इनेलो पार्टी ने किसानों के लिए योजनाएं बनाई हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस व भाजपा की गलत नीतियों के चलते किसानों ने आत्महत्याएं (Farmer Suicide) की हैं. स्वर्गीय चौधरी ताऊ देवीलाल किसानों के हितैषी थे.

ये भी पढ़ें - हरियाणा में भी किसान कर्ज माफी का कार्ड खेलेगी कांग्रेस

ये भी पढ़ें - 'बीजेपी नेताओं से मुद्दे की बात करो, वे भारत माता की जयकारे लगाते हैं'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पलवल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 1:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर