लाइव टीवी

शादी का झांसा देकर महिला वकील से रेप, आरोपी फैक्ट्री मालिक पर FIR दर्ज

News18 Haryana
Updated: September 20, 2019, 10:55 AM IST
शादी का झांसा देकर महिला वकील से रेप, आरोपी फैक्ट्री मालिक पर FIR दर्ज
मीडिया को आपबीती सुनाती पीड़ित महिला अधिवक्ता

पलवल के महिला थाने में महिला वकील ने अपने साथ रेप किए जाने का मामला दर्ज कराया है. पीड़िता के मुताबिक कारोबारी अक्षय कौशिक ने शादी का झांसा देकर उसके साथ अलग-अलग जगहों पर लगातार रेप किया और फिर शादी करने से इनकार कर दिया.

  • Share this:
पलवल. हरियाणा (Haryana) के पलवल (Palwal) में महिला वकील (Female Lawyer) से रेप (Rape) का मामला सामने आया है. पीड़िता ने शादी का झांसा देकर (Rape On Pretext Of Marriage) आगरा चौक स्थित एक होटल में अपने साथ रेप की शिकायत दर्ज कराई है. महिला थाना पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी अक्षय कौशिक और उसके माता-पिता के खिलाफ केस दर्ज (FIR) कर लिया है. महिला वकील के मुताबिक फैक्ट्री के मालिक (Factory Owner) अक्षय ने इससे पहले भी शादी का झांसा देकर उसके साथ कई बार रेप (Rape) किया और बाद में शादी से मुकर गया. आरोपी ने मुंह खोलने पर उसके अश्लील फोटो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल करने और जान से मारने की धमकी दी थी.

मांग में सिंदूर भरा और होटल में किया रेप 

पीड़ित महिला वकील ने अपनी शिकायत में कहा कि वो गुरु पूर्णिमा के अवसर पर गांव कुश्लीपुर स्थित मंदिर पर आती थी. सात-आठ महीने पूर्व उसकी मुलाकात कुश्लीपुर गांव के निवासी अक्षय कौशिक से हुई. अक्षय फेसबुक के जरिए उससे बात करने लगा और शादी का प्रस्ताव दिया. पीड़िता का कहना है कि अक्षय ने उसे अपने प्रेम जाल में फंसा लिया. 13 मई को पीड़िता उधमपुर (जम्मू) स्थित इस्कॉन मंदिर गई थी और वहां से वैष्णो देवी मंदिर जाने का प्लान था. उसी दौरान अक्षय का पीड़िता के पास फोन आया और उसने कहा कि वो कटरा आ रहा है. यहीं से दोनों साथ में वैष्णो देवी मंदिर चलेंगे और वहीं शादी कर लेगें. कहे के अनुसार 18 मई को अक्षय कटरा पहुंच गया और दोनों वैष्णो देवी चले गए. यहां अक्षय ने पीड़िता की मांग में सिंदूर भरा और दोनों एक होटल में रुके. अक्षय ने पीड़िता को पति-पत्नी होने की बात कहकर उसके साथ रेप किया.

अपनी फैक्ट्री पर ले जाकर किया रेप

पीड़िता ने जब अक्षय से शादी रजिस्टर्ड कराने की बात कही तो वो भड़क गया और पीड़िता से उसका मोबाइल छीनकर ले गया. बीते 21 जुलाई को आरोपी अक्षय ने शादी रजिस्टर्ड कराने की बात कहकर पीड़िता को फरीदाबाद बुलाया और मेरठ में गुरु बहन के पास छोड़ दिया. उसने कहा कि कल कोर्ट खुल जाएगा और शादी रजिस्टर्ड करा लेंगे. इसके दो दिन बाद 23 जुलाई को अक्षय मेरठ पहुंचा और पीड़िता को अपने साथ पलवल ले आया. रात अधिक हो जाने की बात कहकर अक्षय पीड़िता को धौलागढ़ गांव स्थित अपनी फैक्ट्री पर ले गया और वहां उसने उससे रेप किया.

इसके अगले दिन अक्षय पीड़िता को आगरा चौक स्थित पॉश होटल में ले गया और वहां फिर रेप किया और यह कहकर आ गया कि वह तुम यहीं ठहरो, मैं कागजात तैयार करा रहा हूं. उसके बाद अक्षय वापस होटल नहीं लौटा. पीड़िता 25 जुलाई तक उसका इंतजार कर के थक-हारकर वापस अपने घर चली गई. 30 जुलाई को अक्षय ने पीड़िता के पास फोन किया और कहा कि उसने अपने माता-पिता को मना लिया है और अब शादी रजिस्टर्ड कर उसे अपने पास रख लेगा.

पलवल की महिला थाना प्रभारी सविता रानी ने दी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने की जानकारी
शादीशुदा और दो बच्चों के पिता होने की बात उसके माता-पिता ने बताई

30 जुलाई की रात को अक्षय पीड़िता को अपने साथ लेकर वापस अपनी फैक्ट्री पर ले आया जहां अक्षय के पिता ओम प्रकाश और मां स्नेहलता मिलीं. अक्षय के माता-पिता ने पीड़िता को डराया धमकाया और कहा कि उनका बेटा शादीशुदा है और उसके दो बच्चे हैं. 11 सितंबर को अक्षय के पिता ओम प्रकाश पीड़िता के पास पहुंचे और कहा कि हमें एक-दो दिन का समय दो सब कुछ ठीक करा दूंगा लेकिन कुछ नहीं किया. महिला थाना प्रभारी सविता रानी ने बताया कि पीड़िता की शिकायत के आधार पर उसका पीड़िता का मेडिकल कराया गया है और आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की गई है.

ये भी पढ़ें- महिला ने बात करने से इनकार किया तो युवक कर दी उसके भाई की गोली मारकर हत्या

दोस्त के साथ पत्नी का अश्लील वीडियो देख पति हुआ आगबबूला, बीवी को मारी गोली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पलवल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 20, 2019, 10:15 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर