हरियाणा: शादी का झांसा देकर हेड कांस्टेबल ने किया महिला से रेप, कई बार कराया गर्भपात

पुलिस कांस्टेबल ने किया रेप!. (सांकेतिक तस्वीर)

Rape in Palwal: पलवल पुलिस के कर्मचारी के द्वारा महिला को शादी का झांसा देकर उसके साथ बलात्कार करने का मामला सामने आया है

  • Share this:
पलवल. जिस खाकी वर्दी पर महिलाओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी होती है क्या हो अगर वही रक्षक भक्षक बन जाए. कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है पलवल में जहां पर हरियाणा पुलिस (Haryana Police) के एक हेड कांस्टेबल पर महिला के साथ बलात्कार (Rape) करने का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस को दी शिकायत में पीड़िता ने कहा है कि वर्ष 2011 में वह एक झगड़े की शिकायत देने के लिए थाने पहुंची थी जहां पर उसका संपर्क राजकुमार नामक पुलिसकर्मी से हुआ. पुलिसकर्मी ने महिला को मदद करने का आश्वासन दिया और बाद में महिला को शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाएं.

इस बीच पुलिसकर्मी का तबादला अलग-अलग जिलों में होता रहा तो पीड़ित महिला भी पुलिसकर्मी के साथ अलग-अलग जिलों में रहती रही. पीड़िता का आरोप है कि इस बीच पुलिसकर्मी के द्वारा जबरन उसका कई बार गर्भपात भी कराया गया. पीड़ित महिला ने जब पुलिसकर्मी को शादी करने के लिए कहां तो पुलिसकर्मी बहानेबाजी करने लगा.

शादीशुदा है आरोपी पुलिसकर्मी

पीड़िता जब भी उसे शादी की बात करती वह टालमटोल कर देता और इस बीच पुलिसकर्मी राजकुमार के द्वारा पीड़िता के साथ कई बार मारपीट भी की गई. पीड़िता को बाद में पता चला कि पुलिसकर्मी राजकुमार पहले से ही शादीशुदा है. पीड़िता अपनी शिकायत को लेकर कई थानों में गई. लेकिन उसकी कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई और लगातार महिला थाने के चक्कर लगाने के बाद आखिर पुलिस को पीड़िता का मामला दर्ज करना पड़ गया.

मेवात में ड्यूटी दे रहा आरोपी

मामला भले ही दर्ज हो गया हो लेकिन आरोपी एक  पुलिसकर्मी है और मेवात में ड्यूटी दे रहा है. तो अब ऐसे में पुलिस की तरफ से भी कार्यवाही में ढील होती नजर आ रही है. पुलिस के द्वारा अभी तक ना तो आरोपी से किसी प्रकार की पूछताछ की गई है ना ही उसे गिरफ्तार किया गया है. खानापूर्ति के नाम पर मुकदमा दर्ज कर दिया गया है. लेकिन कार्रवाई शून्य है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.