Home /News /haryana /

Lockdown में पैदल यूपी जा रहे परिजनों से बिछड़कर भटक गई बेटी, हरियाणा पुलिस ने की मदद

Lockdown में पैदल यूपी जा रहे परिजनों से बिछड़कर भटक गई बेटी, हरियाणा पुलिस ने की मदद

यूपी में प्रवासी कामगारों के लौटने का सिलसिला जारी है.

यूपी में प्रवासी कामगारों के लौटने का सिलसिला जारी है.

लड़की की मां ने बताया की बीते दिवस हुए इस वाक्या में बेटी ने पुलिस (Police) वालों की मदद से उसके पास फोन मिलाया और बताया कि वह पलवल (Palwal) में रह गई.

पलवल. राष्ट्रीय राजमार्ग के रास्ते पलवल होते हुए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की ओर जा रहे परिवार की एक बेटी प्रवासी मजदूरों (Migrant Laborers) के काफिले से पीछे रह गई तो पलवल पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया. पुलिसकर्मियों ने मां बाप से बिछड़ गई बेटी के परिजनों से मोबाइल पर संपर्क कर उसके बारे में पहले उन्हें जानकारी दी और फिर खुद अपने वाहन से उत्तर प्रदेश के कोसीकला तक ले जाकर परिवार से मिलाने का काम किया.

बता दें कि दिल्ली की ओर से पलवल के रास्ते प्रतिदिन आ रहे प्रवासी मजदूरों की तादात दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही है. कोसीकला के कोटवन बॉर्डर पर रोजाना  2 से 3 हजार मजदूर आते हैं. जिसमें हरियाणा के पलवल से लौट रहे एक प्रवासी मजदूर मां बेटी के बेटी ज्यादा भीड़ होने के कारण  बिछड़ कर पीछे रह गई थी. जिसमें मां तो जैसे तैसे कर कोसीकला पहुंच गई. लेकिन बेटी वहीं पर रह गई.

परिजनों ने पुलिस से लगाई गुहार

मां ने बताया की बीते दिवस हुए इस वाक्या में बेटी ने पुलिस वालों की मदद से उसके पास फोन मिलाया और बताया कि वह पलवल में रह गई है और पुलिस वालों के पास है. वहीं दूसरी तरफ बेटी ने पुलिस वालों से उसे कोसी छोड़ने की गुहार लगाई.

लोग कर रहे पुलिस की तारीफ

वहीं सदर थाना क्षेत्र के अंतरगर्त हेड कॉन्स्टेबल दीपचंद व पवन के द्वारा प्रवासी मजदूरों से पिछड़ी बच्ची को उसके परिवार से कोसीकला पहुंचाकर उसकी मां से मिला दिया. यह बात आसपास के क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गई और उन्होंने हरियाणा पुलिस की मां को बेटी से मिलाने को लेकर काफी तारीफ की.

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर के डोडा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में हरियाणा का जवान शहीद

सैलरी मांगी तो डॉक्टर को नौकरी से निकाला, अब पत्‍नी संग ठेले पर बेच रहे चाय

Tags: Haryana news, Lockdown, Palwal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर