Home /News /haryana /

VIDEO: पलवल में हर उम्र के लोगों ने उठाया राहगीरी का लुत्‍फ

VIDEO: पलवल में हर उम्र के लोगों ने उठाया राहगीरी का लुत्‍फ

राहगीरी कार्यक्रम के दौरान खेल विभाग की तरफ से खेल से कुश्ती, रस्साकशी, कैरम, चेस आदि खेलों से संबंधित प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं. वहीं संभार्या फाउंडेशन की तरफ से लोक नृत्य प्रस्तुत किया गया.

    हरियाणा में पलवल जिला प्रशासन की तरफ से दीनदयाल उपाध्याय चौक पर रविवार को राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ जिला उपायुक्त मनीराम शर्मा ने किया. इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम भी मौजूद थे. राहगीरी कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को खुलकर हंसने-हंसाने, जॉगिंग करने, योग करने जैसी गतिविधियों से जोड़ा जाता है, ताकि वह शारीरिक व मानसिक रूप से मजबूत बन सके तथा तनाव से बच सके.

    राहगीरी कार्यक्रम के दौरान खेल विभाग की तरफ से खेल से कुश्ती, रस्साकशी, कैरम, चेस आदि खेलों से संबंधित प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं. वहीं संभार्या फाउंडेशन की तरफ से लोक नृत्य प्रस्तुत किया गया. राहगीरी कार्यक्रम में डीजे की धुन व हरियाणवी गानों पर बुजुर्ग, युवा, महिलाएं एवं बच्चे जमकर थिरके.

    स्वास्थ्य विभाग की तरफ से योगाचार्य रामजीत सिंह ने योग की विभिन्न मुद्राएं कराकर लोगों को योग करने व स्वस्थ रहने के लिए प्रेरित किया. छात्राओं ने भी योग कर लोगों को योग करने की प्ररेणा दी. जिला उपायुक्त मनीराम शर्मा ने प्रतिभागियों के साथ चेस खेला तो पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम बच्चों के साथ कैरम खेलने नजर आए.

    इस अवसर पर मनीराम शर्मा और वसीम अकरम ने कहा कि युवाओं के सर्वांगीण विकास में खेलों व राहगीरी जैसे कार्यक्रमों का बड़ा योगदान हो सकता है. लोगों को खुश रहने के लिए अपनी लाइफ स्टाइल व सोच को सकारात्मक दिशा में ले जाना जरूरी है. उन्होंने कहा कि राहगीरी जैसे कार्यक्रमों की आवश्यकता इसलिए आन पड़ी है, क्योंकि व्यस्तता से भरे जीवन में मनुष्य खुद के लिए बहुत कम समय निकाल पाता है. राहगीरी कार्यक्रमों में भाग लेने पर युवाओं को एक ऐसा मंच मिलता है, जिसके माध्यम से वे अपनी प्रतिभा को भी प्रदर्शित कर सकते हैं. युवा नशा के दलदल से बच सकते हैं और देश व समाज के निर्माण में अहम योगदान दे सकते हैं.

    संभार्या फाउंडेशन के अध्यक्ष अभिषेक ने बताया कि जिला प्रशासन व सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. उन्होंने कहा कि सप्ताह के 6 दिन तक हर व्यक्ति अपनी जीवनशैली में बिजी रहता है. ऐसे में रविवार के दिन स्ट्रेस से निकलने के लिए मंनोरंजन करना जरूरी है. राहगीरी कार्यक्रम में विभिन्न गतिविधियां शामिल की जाती है. लोगों को हंसने-हंसाने, नाचने-गाने का मौका मिलता है. योग के जरिये बीमारियों से बचा जा सकता है.

    यह भी देखें- VIDEO: करनाल में राहगीरी के तीन साल पूरे, धूमधाम से मनाई गई वर्षगांठ

    यह भी पढ़ें-  राहगीरी डे में डीसी सोनल गोयल ने गाया 'बादल पे पांव हैं.....' गाना

    Tags: Palwal

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर