Home /News /haryana /

पलवल में 4.66 करोड़ के विकास कार्यों का उद्घाटन व शिलान्‍यास

पलवल में 4.66 करोड़ के विकास कार्यों का उद्घाटन व शिलान्‍यास

समारोह के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए कृष्‍णपाल गुर्जर.

समारोह के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए कृष्‍णपाल गुर्जर.

गांव गुरवाड़ी में यमुना नदी पर लगभग 2 करोड़ 43 लाख रुपए की लागत से पैंटून पुल बनाया गया. इसका उद्घाटन राज्यमंत्री गुर्जर ने किया.

    केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने हरियाणा के पलवल में 4 करोड़ 66 लाख रुपए के विकास कार्यों का उद्घाटन व शिलान्यस किया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव दीपक मंगला व निगरानी समिति के चेयरमैन मुकेश सिंगला भी मौजूद थे.

    केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर व मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव दीपक मंगला के प्रयासों से यमुना नदी पार के करीब एक दर्जन से अधिक गांवों की सुविधा के लिए गांव गुरवाड़ी में यमुना नदी पर लगभग 2 करोड़ 43 लाख रुपए की लागत से पैंटून पुल बनाया गया. इसका उद्घाटन राज्यमंत्री गुर्जर ने किया.

    उद्घाटन समारोह में लोगों को संबोधित करते हुए गुर्जर ने कहा कि इस पुल के बनने से करीब एक दर्जन गांवों के लोगों को लाभ मिलेगा तथा उन्हें इस पर के गांवों में आने के लिए लगने वाले फेर से बचना संभव हो पाएगा. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में बनी प्रदेश सरकार के कार्यकाल में सबसे अधिक सड़कों के सुधारीकरण, चौड़ा करने व मजबूत बनाने का कार्य हुआ. केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में विकास कार्यों की झड़ी लगी हुई है.

    उन्होंने कहा कि करीब 200 करोड़ रुपए की लागत से पलवल में एलिवेटेड पुल का निर्माण कार्य पूर्ण हो जाएगा, जिससे लोगों को ट्रैफिक जाम से निजात मिलेगी. दूधौला में करीब 900 करोड़ रुपए की लागत से विश्वकर्मा कौशल विकास विश्वविद्यालय का निर्माण किया जा रहा है. गांव के शिक्षा स्तर को बढ़ाने के लिए गांव में महाविद्यालयों का निर्माण किया जा रहा है.

    उन्होंने कहा कि प्रदेश में लगभग 80 प्रतिशत सड़कों का चौड़ीकरण व सुधारीकरण का कार्य पूरा हो चुका है. इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री ने लगभग 31 लाख रुपए की लागत से गांव गुरवाड़ी से पहलादपुर तक जाने वाली सड़क तथा 192 लाख रुपए की लागत से चांदहट से गुरवाड़ी तक जाने वाली लगभग 4 किलोमीटर लंबी सड़क को चौड़ा करने व सुधारीकरण कार्य का शुभारंभ किया.

    Tags: Palwal

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर