Home /News /haryana /

पलवल में बन गया मृतक का वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट, खुलासा होने पर मचा हड़कंप

पलवल में बन गया मृतक का वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट, खुलासा होने पर मचा हड़कंप

पलवल: मृत बुजुर्ग को ही लग गई वैक्सीन, लैब टेक्निशियन ने किया पैसे लेकर वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट जारी, जांच शुरू.

पलवल: मृत बुजुर्ग को ही लग गई वैक्सीन, लैब टेक्निशियन ने किया पैसे लेकर वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट जारी, जांच शुरू.

पलवल सिविल अस्पताल में लैब टेक्निशियन द्वारा पैसे लेकर 70 वर्षीय मृत व्यक्ति का वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट बनाने का मामला सामने आया है. लैब टेक्निशियन द्वारा पैसे लेने का विडियो एक निजी चैनल के कैमरे में कैद हो गया. अस्पताल प्रबंधन ने इस मामले में डाक्टरों की तीन सदस्यीय जांच कमेठी का गठन किया गया है.

अधिक पढ़ें ...
पलवल. पलवल सिविल अस्पताल (Palwal Civil Hospital) में लैब टेक्निशियन (lab technician) द्वारा पैसे लेकर 70 वर्षीय मृत व्यक्ति का वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट (vaccination certificate) बनाने का मामला सामने आया है. लैब टेक्निशियन द्वारा पैसे लेने का विडियो एक निजी चैनल के कैमरे में कैद हो गया. फिलहाल अस्पताल प्रबंधन की तरफ से मामले में डाक्टरों की तीन सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया गया है. यह कमेटी आगामी दो दिन में अपनी जांच रिपोर्ट पेश करेगी.

पलवल सिविल अस्पताल में लैब टेक्निशियन के पद पर कार्यरत सुदर्शन नाम के कर्मचारी ने 1500 रुपये लेकर मृत व्यक्ति का वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट बना दिया. जबकि वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट की स्वास्थ्य विभाग के रजिस्टर में भी कोई एंट्री नहीं दर्शायी गई. लैब टेक्निनिशयन द्वारा लिए गए पैसों का विडियो एक निजी चैनल के कैमरे में कैद कर लिया गया. इस मामले में कोविड-19 के टीकाकरण नोडल अधिकारी डॉक्टर योगेश मलिक का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में आया है. जिसकी जांच की जा रही है.

फिलहाल तीन डॉक्टरों की जांच कमेटी बनाई गई है जो कि आगामी दो दिन के अंदर अपनी रिपोर्ट पेश करेगी. जो भी कर्मचारी जांच में संल्पित पाया जाएगा उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल बताया जा रहा है कि पैसे लेकर वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट बनाने वाला लैब टेक्निशियन का नाम सुदर्शन है. लैब टेक्निशियन सुदर्शन ने कैमरे के सामने अपनी गलती को स्वीकार करते हुए है कि पैसे लेकर सर्टिफिकेट बनाया गया था. इससे पूर्व इस प्रकार का उसने ऐसा कोई कार्य नहीं किया है. उसे लगता है कि उसे फंसाने की साजिश की गई है.

Tags: Corona vaccination, Haryana news, Lab technician, Palwal news, Vaccination certificate, पलवल

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर