Home /News /haryana /

Lockdown 3.0: पलवल से पैदल राजस्थान जा रही महिला ने सड़क पर दिया बच्ची को जन्म, कई दिनों से नहीं खाया था खाना

Lockdown 3.0: पलवल से पैदल राजस्थान जा रही महिला ने सड़क पर दिया बच्ची को जन्म, कई दिनों से नहीं खाया था खाना

तपती धूप में खेतों में पड़ी रही महिला. सामाजिक संस्थाओें ने की मदद.

तपती धूप में खेतों में पड़ी रही महिला. सामाजिक संस्थाओें ने की मदद.

Lockdown 3.0: जन्म देने वाली महिला और उसके साथी मजदूर(Workers) गांव रतीपुर (Ratipur Village) के खेतों में तपती धूप में रह रहे थे. लेकिन तीन-चार दिन तक भी इन मजदूरों की किसी ने कोई सुध नहीं ली.

पलवल. जाको राखे साईंया मार सके न कोए, यह कहावत लॉकडाउन के दौरान पलवल में देखने को मिली. दूसरी जगहों की तरह यहां भी कोरोना वायरस (Corona virus) के संक्रमण के चलते लॉकडाउन (Lockddown) है. लॉकडाउन में सबसे अधिक समस्या प्रवासी मजदूरों को आ रही है. क्योंकि उनकी मजदूरी बंद हो गई और उनके सामने खाने-पीने का संकट पैदा हो गया. जिसके लेकर इन मजदूरों ने पलायन करना शुरू कर दिया है. पलवल में केएमपी एक्सप्रेस-वे के रास्ते पैदल अपने गंतव्य राजस्थान जा रहे मजदूरों में एक महिला ने सडक़ पर तपती धूप में बच्ची को जन्म दे दिया.

जन्म देने वाली महिला और उसके साथी मजदूर गांव रतीपुर के खेतों में तपती धूप में रह रहे थे. लेकिन तीन-चार दिन तक भी इन मजदूरों की किसी ने कोई सुध नहीं ली. किसी ने फोन के जरिए इसकी सूचना समाजसेवी संस्था रोटरी क्लब संस्कार पलवल को दी. रोटरी क्लब संस्कार पलवल व मीडिया की टीम मौके पर पहुंची और इन मजदूरों का हाल देखा तो दिल दहल उठा.

10-12 दिनों से चल रहे थे पैदल

जन्म देने वाली महिला की साथी महिला कमला ने बताया कि वे पिछले दस-बारह दिनों से पैदल चल रहे और अपने गंतव्य राजस्थान जा रहे थे. कमला ने बताया कि उनकी किसी ने कोई मदद नहीं और कई दिनों से उन्होंने खाना भी नहीं खाया.

मां और बच्ची को अस्पताल में करवाया भर्ती

रोटरी क्लब संस्कार पलवल की चेयरपर्सन डॉ. अंजली जैन ने बताया कि जैसे ही उन्हें इन मजदूरों की सूचना मिली तो वे टीम के साथ मौके पर पहुंची. टीम की तरफ से नवजात बच्ची को कपड़े दिए गए और उनकी मां को जरुरी सामान दिया गया. बाकी मजदूरों को भी खाने-पीने का सामन दिया गया. मामला मीडिया के सामने आते ही पुलिस प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई और महिला व उसकी बच्ची को उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें:

Lockdown: दिन में पुलिस डंडे का भय, रात के अंधेरे में कच्चे रास्तों से बॉर्डर पार कर रहे श्रमिक

हरियाणा: Lockdown में छूट मिलने से क्‍यों डरे हैं मंत्री अनिल विज?

Tags: Coronavirus, COVID 19, Haryana news, Lockdown, Palwal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर