Home /News /haryana /

NIA का दावा, आतंकी हाफिज सईद के पैसों से बनाई गई पलवल में मस्जिद

NIA का दावा, आतंकी हाफिज सईद के पैसों से बनाई गई पलवल में मस्जिद

NIA ने दावा किया कि हरियाणा के पलवल में बनी मस्जिद के लिए आतंकी संगठन 'लश्कर-ए-तैयबा' ने पैसा मुहैया करवाया.

    हरियाणा के पलवल में बनी एक मस्जिद सुरक्षा एजेंसियों की जांच के घेर में आ गई है. टेरर फंडिंग मामले की जांच कर रही NIA ने दावा किया कि हरियाणा के पलवल में बनी मस्जिद के लिए आतंकी संगठन 'लश्कर-ए-तैयबा' ने पैसा मुहैया करवाया.

    पलवल के उत्तरा गांव में 'खुलाफा-ए-रशीदीन' मस्जिद की जांच 3 अक्टूबर को एनआईए अधिकारियों ने की थी. एजेंसी ने इससे पहले टेरर फंडिंग के मामले में मस्जिद के इमाम मोहम्मद सलमान सहित तीन लोगों को नई दिल्ली से गिरफ्तार किया था.

    वहीं, उत्तरा गांव के निवासियों ने बताया है कि मस्जिद का निर्माण विवादित भूमि पर हुआ है. साथ ही उनका कहना है कि उन्हें सलमान के 'लश्कर-ए-तैयबा' से लिंक की कोई जानकारी नहीं है.

    एनआईए मस्जिद से जुड़े लोगों से पूछताछ कर रही है और खाता किताबों की जांच जारी है. दान और दस्तावेजों के विवरण जब्त किए गए हैं.

    एनआईए ने 26 सितंबर को सलमान (52), मोहम्मद सलीम और सज्जाद अब्दुल वानी को आतंकी हफीज सईद के एनजीओ 'फलाह-ए-इंसानियायत फाउंडेशन' (एफआईएफ) से फंड प्राप्त करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

    सूत्रों ने बताया कि एनआईए की जांच में पाया गया है कि सलमान ने कथित रूप से पलवल में मस्जिद बनाने के लिए एफआईएफ पैसा लगाया.

    एक एनआईए ऑफिसर ने कहा, 'सलमान, जो दुबई में था, तब लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े लोगों के संपर्क में आया. उसे एफआईएफ से पैसा मिल रहा था. संगठन ने उसे मस्जिद बनाने के लिए 70 लाख रुपए दिए. यहां तक की उसकी बेटियों के विवाह के लिए भी पैसा दिया. अब हम जांच कर रहे हैं कि मस्जिद को दान क्यों मिल रहा है और यह पैसा कैसे इस्तेमाल किया जा रहा है.'

     

    Tags: Haryana news, Lashkar-e-taiba, NIA, Terrorism

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर