Home /News /haryana /

दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर हत्या, भाई ने बहन के ससुराल वालों के खिलाफ की FIR

दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर हत्या, भाई ने बहन के ससुराल वालों के खिलाफ की FIR

कुलदीप ने कहा कि 28 फरवरी की शाम को उसकी बहन (भावना) के सुसराल से फोन आया कि भावना की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई.

कुलदीप ने कहा कि 28 फरवरी की शाम को उसकी बहन (भावना) के सुसराल से फोन आया कि भावना की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई.

शादी में दहेज (Dowry) की मांग पूरी नहीं होने पर विवाहिता की हत्या (Murder) कर शव को सड़क किनारे डालकर उसे सड़क दुर्घटना (Road Accident) का रूप दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है. हसनपुर थाना पुलिस ने मृतका के भाई की शिकायत पर सुसराल पक्ष के चार नामजद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज (FIR) कर जांच शुरू कर दी है.

अधिक पढ़ें ...
पलवल. शादी में दहेज (Dowry) की मांग पूरी नहीं होने पर विवाहिता की हत्या (Murder) कर शव को सड़क किनारे डालकर उसे सड़क दुर्घटना (Road Accident) का रूप दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है. हसनपुर थाना पुलिस ने मृतका के भाई की शिकायत पर सुसराल पक्ष के चार नामजद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज (FIR) कर जांच शुरू कर दी है. जांच अधिकारी एएसआई समय सिंह ने बताया कि होड़ल की बेढ़ा पट्टी निवासी कुलदीप ने शिकायत दर्ज कराई है कि उन्होंने अपनी दो बहन रचना व भावना की शादी गांव सैंडोली निवासी राहुल व जयभगवान से 12 दिसंबर वर्ष 2018 को की थी. शादी में हैसियत अनुसार दान-दहेज भी दिया गया था, लेकिन उसकी बहनों के सुसराल पक्ष के लोग उस दहेज से संतुष्ट नहीं हुए और दहेज में एक लाख रुपये की मांग कर उन्हें प्रताड़ित करने लगे.
बहन घर बसाने की नीयत से प्रताड़ना सहती रही

कुलदीप का आरोप है कि ससुराल वालों ने पांच-छह महीने पूर्व उसकी बहन रचना को दहेज के लिए मारपीट कर घर से निकाल दिया, लेकिन दूसरी बहन भावना घर बसाने की नीयत से सुसराल में रहकर प्रताड़ना सहती रही.

हसनपुर थाना पुलिस ने मृतका के भाई की शिकायत पर सुसराल पक्ष के चार नामजद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.


हत्या को सड़क दुर्घटना बताने की कोशिश

इसी बीच 28 फरवरी की शाम को उसकी बहन के सुसराल से फोन आया कि भावना की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई और उसका शव पलवल के नागरिक अस्पताल में रखवा दिया गया है. इसके बाद वह (कुलदीप) अपने परिवार के साथ पलवल के नागरिक अस्पताल पहुंचा. आरोप है कि भावना के पति जयभगवान, जेठ राहुल, ससुर बल्लो व सास हेमलता ने मिलकर पहले घर पर भावना को मौत के घाट उतारा और बाद में घटना को सड़क दुर्घटना का रूप देने के लिए शव को सड़क किनारे डाल दिया. पुलिस ने मामले में शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट लिख ली और पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया.

ये भी पढ़ें - Haryana Budget 2020: किसानों की आय दोगुनी करेगी खट्टर सरकार, रोडमैप तैयार

ये भी पढ़ें - बहादुरगढ़ अग्निकांड: मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 4, 34 घायल, 5 अब भी लापता

Tags: Dowry, Haryana news, Murder, Palwal, Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर