Home /News /haryana /

पलवल के उटावड़ गांव पहुंची एनआईए की टीम, मस्जिद के कागजात खंगाले

पलवल के उटावड़ गांव पहुंची एनआईए की टीम, मस्जिद के कागजात खंगाले

पलवल पहुंची एनआईए की टीम

पलवल पहुंची एनआईए की टीम

पलवल के गांव उटावड़ में आतंकवादी फंड से मरकज नामक मस्जिद बनाई जा रही है जिसको लेकर गांव उटावड़ के रहने वाले सलमान नाम के युवक को एनआईए की टीम ने गिरफ्तार किया है.

    मदरसे और मस्जिद यूं तो कुरान पाक की तालीम के लिए बने हैं लेकिन कुछ मंदिर और मदरसे शक के साये में हैं. शक इस बात का है कि कुछ मदरसों और मस्जिदों के पीछे आतंकी संगठनों का हाथ है. आरोप ये है कि इन्हीं आंतकी संगठनों के आकाओं का टेरर फंडिंग से जुड़ा पैसा मदरसों और मस्जिद के निर्माण में लग रहा है और ये आरोप इस तरह के मामले में संलिप्त कई लोगों की गिरफ्तारी के बाद लगे हैं.

    दरअसल कई मदरसों और अन्य संस्थानों में संदिग्ध लेन-देन की छानबीन NIA कर रही है. दिल्ली में हवाला कारोबारियों की गिरफ्तारी के बाद ये छानबीन की जा रही है और इसी छानबीन को तेज करते हुए NIA नूंह और पलवल पहुंची और टेरर फंडिग के आरोप के बाद NIA कागजात खंगाल रही है.

    एनआईए ने अब तक इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. बता दें कि पलवल के गांव उटावड़ में आतंकवादी फंड से मरकज नामक मस्जिद बनाई जा रही है जिसको लेकर गांव उटावड़ के रहने वाले सलमान नाम के युवक को एनआईए की टीम ने गिरफ्तार किया है.

    VIDEO: पलवल में महिला ने लगाया जेठ पर दुष्‍कर्म का आरोप, केस दर्ज

    मस्जिद के निर्माण में लगी करोड़ों रुपयों की धनराशि के बारे में एनआईए के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक मस्जिद के निर्माण में में विदेश से आया धन खर्च किया जा रहा है. ये धन अरब देशों से आया था जो कि सरकार के नियमों का उल्लंघन है. एनआईए ने सलमान के साथ जिन दो अन्य लोगों को अरेस्ट किया है उनके टेरर फंडिंग के साथ जुड़े होने और एक की पाकिस्तानी नागरिक से भी संलिप्तता बताई जा रही है.

    Tags: NIA, Palwal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर