लाइव टीवी

हरियाणा में Coronavirus की दहशत, पलवल के एक मरीज में हुई COVID-19 की पुष्टि
Palwal News in Hindi

Dinesh Kumar | News18 Haryana
Updated: March 23, 2020, 1:59 PM IST
हरियाणा में Coronavirus की दहशत, पलवल के एक मरीज में हुई COVID-19 की पुष्टि
COVID-19 : कोरोना वायरस से निपटने में लापरवाही की तो हो सकती है 2 साल तक की सज़ा

सैंपल लेने के बाद जांच की गई जिसमें कोरोना वायरस (Coronavirus) होने की पुष्टि हो गई है. उस मरीज को एतिहात के तौर पर नल्लहड़ मैडिकल कॉलेज में रखा गया है. मरीज (Patient) की हालत स्थिर है.

  • Share this:
पलवल. जिले में 66 वर्षीय व्यक्ति में कोरोना के लक्षण (Symptoms) पाए गए थे. जिला चिकित्सा अधिकारी डा.ब्रहमदीप सिहं ने बताया कि कोरोना से संक्रमित व्यक्ति को नल्लहड़ मेडिकल कॉलेज (Medical College) में आईसोलेशन वार्ड में रखा गया. उक्त व्यक्ति दुबई से यात्रा करने के बाद 18 तारीख को वापिस पलवल लौटा था. जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.ब्रहमदीप सिहं ने बताया कि पलवल जिले में विदेश से यात्रा करके वापस लौटने वाले संख्या 50 के करीब है, जिन्हें अलग अलग स्थानों पर स्वास्थ्य विभाग की देखरेख में रखा गया है.

उक्त लोगों में से एक व्यक्ति में कोरोना के लक्षण पाए गए. सैंपल लेने के बाद जांच की गई जिसमें कोरोना वायरस होने की पुष्टि हो गई है. उस मरीज को एतिहात के तौर पर नल्लहड़ मैडिकल कॉलेज में रखा गया है. मरीज की हालत स्थिर है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा उनपर नजर रखी जा रही है.

लोगों से की अपील

डॉ. ब्रहमदीप सिहं ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले व्यक्ति अपने घरों में ही रहें. किसी से मिलते समय अपने मुहं पर मॉस्क का प्रयोग करें. अपने हाथों को साबुन व सेनेटाइजर से धोयें. घर पर रहकर ही कार्य करें. कम से कम बाहर की यात्रा करें.



मरीज से मिलने वाले लोगों की पहचान की जा रही

उन्होंने बताया कि कोरोना से संबंधित मरीज के परिजनों व उनसे मिलने वाले लोगों की पहचान की जा रही है. उनके घर तथा आस पड़ोस के क्षेत्र को सेनेटाइज किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है बल्कि सावधानी में ही बचाव है. विदेश यात्रा से वापस आने वाले प्रत्येक नागरिक पर नजर रखी जा रही है. किसी भी ऐसे नागरिक को बाहर नहीं घूमने दिया जाएगा. कोरोना के लक्षण वाले व्यक्ति को आईसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा.

ये भी पढ़ें- सोनीपत में मिला पहला Corona पॉजिटिव, चार दिन पहले इंग्लैंड से लौटी है छात्रा

ये भी पढ़ें: चंडीगढ़ में संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 5, एक ही परिवार के 3 सदस्य

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पलवल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 1:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,274

     
  • कुल केस

    1,603,428

    +355
  • ठीक हुए

    356,440

     
  • मृत्यु

    95,714

    +22
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर