• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • पलवल : 50 फीसदी क्षमता के साथ कक्षा 6 से 8 तक के बच्चों के लिए खुल गए स्कूल

पलवल : 50 फीसदी क्षमता के साथ कक्षा 6 से 8 तक के बच्चों के लिए खुल गए स्कूल

पलवल में 50 फीसदी क्षमता के साथ क्लास 6 से 8 तक के बच्चों के लिए स्कूल खुले.

पलवल में 50 फीसदी क्षमता के साथ क्लास 6 से 8 तक के बच्चों के लिए स्कूल खुले.

सरकार के आदेश के बाद कक्षा 9 से लेकर 12वीं तक के बच्चों के लिए स्कूलों को पहले ही खोल दिया गया था और अब शुक्रवार से कक्षा 6 से लेकर 8 तक के बच्चों के लिए भी स्कूल खोल दिए गए हैं.

  • Share this:
पलवल. लम्बे समय के बाद आज शुक्रवार से कक्षा 6 से लेकर 8 तक के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं. जिला के सरकारी व निजी स्कूलों में सामाजिक दूरी व कोविड नियमों का पालन करते हुए बच्चों को स्कूल में बुलाया गया है. धीरे-धीरे कोविड-19 के मामलों में कमी आ रही है. इसे देखते हुए लॉकडाउन में छूट का दायरा लगातार बढ़ाया जा रहा है. इसी के मद्देनजर सरकार के आदेश के बाद कक्षा 9 से लेकर 12वीं तक के बच्चों के लिए स्कूलों को पहले ही खोल दिया गया था और अब शुक्रवार से कक्षा 6 से लेकर 8 तक के बच्चों के लिए भी स्कूल खोल दिए गए हैं.

कोविड गाइडलाइंस का पालन

हालांकि, अभी स्कूलों में आने वाले बच्चों की संख्या बेहद कम है. क्योंकि कोविड गाइडलाइंस के मुताबिक, क्लास में अभी केवल 50 फीसदी बच्चों को ही बुलाया जा रहा है. इसके अलावा जिन स्कूलों में बच्चों की संख्या ज्यादा है, वहां पर अलग-अलग शिफ्ट में बच्चों को बुलाया जा रहा है. कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए क्लास रूम में सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखा जा रहा है.

माता-पिता का अनुमति पत्र जरूरी

माता-पिता की अनुमति पत्र के साथ ही बच्चों को स्कूल में प्रवेश दिया जा रहा है. इसके अलावा बच्चों को लंच इत्यादि के लिए स्कूल से बाहर जाने की इजाजत नहीं है और स्कूल में आते समय सभी बच्चों को अपना मास्क और पानी की बोतल लाना भी अनिवार्य है. यानी, स्कूल में बच्चा किसी भी दूसरे बच्चे के साथ कोई चीज शेयर नहीं कर सकता.

ऑनलाइन विकल्प भी खुला है

स्कूल में प्रवेश करने से पहले ही सभी बच्चों का तापमान नापा जा रहा है. शिक्षा विभाग के द्वारा भी कमेटी बनाकर निजी व सरकारी स्कूलों पर नजर रखी जा रही है. आने वाले समय में स्कूलों में बच्चों की संख्या भी बढ़ सकती है. फिलहाल जो बच्चे घर से ऑनलाइन पढ़ना चाहते हैं, उनके लिए ऑनलाइन विकल्प भी खुला हुआ है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज