Home /News /haryana /

वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर बनी हरियाणा की बेटी, गांव पहुंचने पर हुआ जोरदार स्वागत

वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर बनी हरियाणा की बेटी, गांव पहुंचने पर हुआ जोरदार स्वागत

पलवल के बेटी ने किया नाम रोशन, वायुसेना में बनी फ्लाइंग ऑफिसर

पलवल के बेटी ने किया नाम रोशन, वायुसेना में बनी फ्लाइंग ऑफिसर

पूनम चौहान (Poonam Chauham) का कहना है कि लड़कियां किसी भी क्षेत्र में लड़कों से पीछे नहीं है, बस सोच का अंतर है. इसलिए सभी माता पिता को लड़का-लड़की को एक समान मानते हुए लड़कियों को भी आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करना (to inspire) चाहिए.

पलवल. औरंगाबाद गांव की बेटी पूनम चौहान (Poonam Chauhan) ने वायुसेना (Airforce) में फ्लाइंग ऑफिसर (Flying Officer) बनकर जिले का नाम रोशन किया है. बेटी के फ्लाइंग ऑफिसर बनने की सूचना जैसे ही औरंगाबाद गांव वालों को मिली वैसे ही गांव में खुशी की लहर दौड गई. फ्लाइंग ऑफिसर बनने के बाद पहली बार गांव पहुंचने पर ग्रामीणों द्वारा बेटी पूनम का ढोल-नगाड़ों और फूलमालाओं से भव्य स्वागत किया गया. बेटी की इस उपलब्धि पर गांव के सरपंच हरदीप सिंह, विधायक प्रवीण डागर व ग्रामीणों ने बेटी पूनम चौहान व उनके पिता बाबूराम को बधाई दी.

परिवार को दिया श्रेय

वायुसेना की फ्लाइंग ऑफिसर व औरंगाबाद गांव की बेटी पूनम चौहान ने बताया कि आज जो मुकाम उसने हासिल किया है, उसका सारा श्रेय उसके परिवार को जाता है जिन्होंने उसे इस मुकाम को हासिल करने के लिए प्रेरित किया. उसे कड़ी मेहनत की प्रेरणा उसके पिता बाबूराम से मिली, जो खुद भारतीय सेना में सूबेदार मेजर के पद से रिटायर है.

पिता से ली प्रेरणा

पूनम ने बताया कि उसने अपने पिता मेजर सूबेदार से ही देश की सेवा करने की प्रेरणा ली और बचपन से ही पूनम की इच्छा देश सेवा करने की थी. पूनम ने एमबीए की पढ़ाई करने के बाद वायुसेना ज्वांइन कर ली थी. पूनम का कहना है कि देश के प्रति जज्बा व कड़ी मेहनत का ही परिणाम है, जो आज उसने वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर का रैंक हासिल करके अपने गांव, जिले व माता-पिता का नाम रोशन किया है.

फ्लाइंग ऑफिसर पूनम चौहान


लड़कियां किसी भी क्षेत्र में लड़कों से पीछे नहीं’

 

पूनम का कहना है कि लड़कियां किसी भी क्षेत्र में लड़कों से पीछे नहीं है, बस सोच का अंतर है. इसलिए सभी माता पिता को लड़का-लड़की को एक समान मानते हुए लड़कियों को भी आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करना चाहिए. उन्होंने कहा कि आज जो सम्मान उन्हें मिल रहा है. उससे वो अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रही है.

सरपंच ने दी बधाई

वहीं गांव के सरपंच हरदीप सिंह चौहान ने पूनम चौहान को समस्त ग्राम पंचायत की तरफ से बधाई देते हुए कहा कि गांव की बेटी ने न केवल गांव का बल्कि इलाके और जिला पलवल के साथ साथ प्रदेश का नाम भी रोशन किया है. उन्होंने कहा कि अब बेटियां देश में हर मुकाम को आसानी से छू रही है और उनके गांव का सौभाग्य है कि ग्रामीण आंचल की बेटी ने अपनी मेहनत और लग्न के दम पर इतना बड़ा मुकाम हासिल किया है. हरदीप सरपंच ने कहा कि बेटी पूनम चौहान के माता पिता बधाई के पात्र है.

यह भी पढ़ें- रवीना टंडन और फराह खान के खिलाफ पंजाब में एक और FIR दर्ज, जानिए क्या है मामला

यह भी पढ़ें- 17 लोगों से एक करोड़ की ऑनलाइन ठगी के चार आरोपी बिहार व झारखंड से गिरफ्तार

Tags: Haryana news, Indian Airforce, Palwal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर