लाइव टीवी

बेटे ने खुद रची अपने अपहरण की साजिश, पिता से फिरौती के लिए मांगे 50 लाख रुपए

Dinesh Kumar | News18 Haryana
Updated: September 29, 2019, 1:05 PM IST
बेटे ने खुद रची अपने अपहरण की साजिश, पिता से फिरौती के लिए मांगे 50 लाख रुपए
पुलिस ने फरीदाबाद के एक होटल से सभी छात्रों को हिरासत में लिया

पलवल के गदपुरी थाना क्षेत्र में एक छात्र ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर खुद ही अपने अपहरण की साजिश रची और अपने पिता से फिरौती के तौर पर 50 लाख रुपये की मांग की.

  • Share this:
पलवल. हरियाणा के पलवल (Palwal) के गदपुरी थाना क्षेत्र से सात दिन पहले रहस्यमयी परिस्थिति में लापता हुए 12वीं कक्षा के छात्र की कहानी मनगढ़ंत पाई गई. छात्र ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर खुद ही अपने अपहरण (Kidnapping) की साजिश रची और अपने पिता से फिरौती (Ransom) के तौर पर 50 लाख रुपये की मांग की. पुलिस ने छात्र के पिता की प्राथमिक शिकायत पर गुमशुदी का मामला दर्ज कर गहनता से जांच की तो सारे मामले का खुलासा हो गया. सीआईए पलवल व साइबर सेल (Cyber cell) की गहन जांच के बाद आरोपी छात्र व उसके तीन साथियों को फरीदाबाद (Faridabad) से गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने सभी को अदालत में पेश कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर ले लिया है.

21 सिंतबर से घर से लापता हो गया था छात्र

पलवल डीएसपी सुरेश कुमार ने बताया कि गांव मांदकौल निवासी चमन प्रकाश ने 23 सिंतबर को पुलिस को अपने बेटे जतिन की गुमशुदगी (Missing) की शिकायत दर्ज कराई थी. बता दें कि जतिन 12वीं कक्षा का छात्र है. जानकारी के अनुसार जतिन 21 सिंतबर को बगैर कुछ बताए घर से कहीं चला गया, जिसको काफी तलाश किया गया, लेकिन कहीं भी उसकी कुछ पता नही चल सका.  शिकायत में कहा गया था कि जतिन को अंतिम बार गांव निवासी पवन व हरिओम के साथ देखा गया था. पवन व हरिओम भी उसी दिन से गायब थे. जतिन व उसके साथियों ने 25 सिंतबर को पिता चमन प्रकाश के पास फोन किया और कहा कि यदि जतिन को वापस लेना चाहते हैं, तो 50 लाख रुपए का इंतजाम कर लें. जतिन के साथी बार-बार फोन कर फिरौती की रकम मांगते रहे.

सीआईए पलवल व साइबर सेल की गहन जांच के बाद अपहरण का हुआ खुलासा
सीआईए पलवल व साइबर सेल की गहन जांच के बाद अपहरण का हुआ खुलासा


दोस्तों के साथ मिलकर बनाया अपहरण का प्लान

चमन प्रकाश ने फिरौती की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बीजारनिया के नेतृत्व में जांच सीआईए व साइबर सेल को सौंपी गई. जांच व फिरौती के लिए किए गए फोन नंबरो के आधार पर जतिन व उसके साथियों की लोकेशन फरीदाबाद की पाई गई.  पुलिस ने 27 सिंतबर को जतिन व उसके साथियों को फरीदाबाद स्थित मिलन होटल (Milan Hotel) के समीप से गिरफ्तार किया .

पुलिस ने चारों छात्रों को दो दिन के लिए रिमांड पर लिया
Loading...

पूछताछ में जतिन ने बताया कि उसका पिता उसे घर से बाहर नहीं जाने देता और न ही जेब खर्च के लिए पैसे देता था, इसलिए उसने व उसके साथियों ने यह प्लान बनाया और अपहरण की मनगढ़ंत कहानी रच डाली. पूछताछ में बताया कि सबसे पहले वे चारों साथी कोकिलावन धाम गए और उसके बाद अपने साथी ईशांत के घर पर रुके. उस दौरान वह सब कार में इधर-उधर पार्को के समीप व सुनसान जगह जाकर समय बिताते रहे. फिलहाल पुलिस ने आरोपियों से मोबाइल फोन की बरामदगी व निशानदेही के लिए चारों को अदालत में पेश कर दो दिन के लिए पुलिस रिमांड पर लिया है.

यह भी पढ़ें- सोनीपत डबल मर्डर: 'एक ने मेरे भाई को हनीट्रैप में फंसाया और दूसरी उसकी मौत के लिए जिम्मेदार'

यह भी पढ़ें: AAP पार्टी नेता नवीन जयहिंद ने कहा, जनता CM को हरिद्वार भेजने का काम करेगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पलवल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 1:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...