• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • Haryana: दहेज प्रताड़ना का आरोप, तंग आकर महिला ने किया सुसाइड

Haryana: दहेज प्रताड़ना का आरोप, तंग आकर महिला ने किया सुसाइड

महिला ने आत्महत्या कर ली.(सांकेतिक तस्वीर)

महिला ने आत्महत्या कर ली.(सांकेतिक तस्वीर)

Suicide in Haryana: ससुरालपक्ष से पूर्व सरपंच सहजराम से बात की गई तो उन्होंने बताया कि किसी बात को लेकर दोनों पति-पत्नी का आपस मे झगड़ा चल रहा था. उसके पोते योगेश की पत्नी सीमा ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है.

  • Share this:

    पलवल. हरियाणा के पलवल में बहीन थाना इलाका स्थित दहेज ना मिलने पर ससुराल वालों द्वारा फांसी लगाकर महिला की हत्या करने का मामला प्रकाश में आयाह है. पुलिस ने मामले में महिला के पति सहित चार पर केस दर्ज कर लिया है.

    जानकारी के अनुसार, यूपी जिला मथूरा गांव हताना निवासी अजय ने बताया कि उसकी बहन सीमा की शादी चार पहले पलवल के गांव भमरोला निवासी योगेश के साथ हुई थी. शादी के बाद से ही उसका पति और उसकी ससुराल के अन्य सदस्य उसकी बहन के साथ मारपीट करते आ रहे हैं. मारपीट का कारण है दहेज की मांग. उसका पति उनसे दहेज में 7 लाख रुपये की मांग करता है और मांग पूरी नहीं होने की एवज में उसकी बहन के साथ आए दिन मारपीट करता है. कई बार मामले को समझा- बुझाकर सुलझाने की कोशिश की थी. लेकिन मामला सुलझ नहीं पाया और उसकी बहन की फांसी देकर हत्या कर दी.

    फांसी लगाने की सूचना दी

    सुबह उसे उसकी बहन के ससुराल वालों ने सूचना दी कि उसकी बहन ने फांसी लगा ली है और उसकी मौत हो गई है. सूचना मिलते ही वह मौके पर पहुंचा और देखा कि उसकी बहन मृत हालत में पडी हुई थी. थाना प्रभारी जोगेंद्र सिंह ने बताया कि सीमा नाम की महिला की फांसी देकर हत्या कर दी है और उसके भाई की शिकायत पर ससुराल पक्ष के चार लोगों पति योगेश, सास संतोष व चाचा रवि चाची सुनीता के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी हैय

    क्या कहता है ससुराल

    जब इस बारे में ससुरालपक्ष से पूर्व सरपंच सहजराम से बात की गई तो उन्होंने बताया कि किसी बात को लेकर दोनों पति-पत्नी का आपस मे झगड़ा चल रहा था. उसके पोते योगेश की पत्नी सीमा ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज