Home /News /haryana /

uncle nephew dies after falling in a well in palwal hrrm

हरियाणा के पलवल में दर्दनाक हादसा, कुएं में गिरने से चाचा-भतीजे की मौत

पलवल में चाचा भतीजा की मौत

पलवल में चाचा भतीजा की मौत

हरिकिशन और सतपाल दोनों चाचा भतीजा हैं. वो पास ही अपने खेतों पर कार्य कर रहे थे. जब आसपास के लोगों ने कुएं के अंदर आवाज सुनी तो वह मौके पर पहुंचे और देखा कि दोनों चाचा भतीजे के कुएं अंदर पड़े हुए हैं. उन्होंने अन्य लोगों की मदद से बाहर निकालने की कोशिश की.

अधिक पढ़ें ...

पलवल. होडल के गांव भूलवाना में एक बहुत बड़ा दर्दनाक हादसा हुआ है. गांव में दो चाचा भतीजे 52 वर्षीय हरिकिशन और 24 वर्षीय इसका भतीजा सतपाल खेतों पर काम कर रहे थे और फसल की सिंचाई के लिए यह दोनों कार्य कर रहे थे. जहां अंधेरा होने की वजह से खेतों के पास लगी ट्यूबवेल के समीप हरिकिशन का पैर फिसलने से कुएं में गिर गया और जैसे ही  हरकिशन के भतीजे सतपाल ने देखा कि उसका चाचा कुएं में गिर गया है और जोर से आवाज आई है तो वह कुएं की तरफ दौड़ा और उसने चाचा को बचाने के लिए कुएं में छलांग लगा दी.

आसपास खेतों पर काम कर रहे लोगों ने जब आवाज सुनी तो वह भी कुएं के पास पहुंचे और देखा कि दोनों चाचा भतीजे कुएं के अंदर गिर चुके हैं. मौके पर मौजूद राजू ने रस्सी के सहारे कुएं में उतरने की कोशिश की. लेकिन जब राजू का दम घुटने लगा तो उसने ऊपर खड़े लोगों को आवाज लगाई. ऊपर खड़े लोगों ने राजू को वापस खींच लिया और देखा कि इसके अंदर गैस बनी हुई है.

लोगों ने चाचा भतीजे के घर पर फोन किया और दमकल विभाग के साथ होडल थाना पुलिस को फोन करके घटना की सूचना दी. सूचना के बाद होडल थाना पुलिस और दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची दमकल कर्मियों ने देखा कि कुएं के अंदर गैस बनी हुई है तो उन्होंने इसके अंदर पानी डाला. उसके बाद वह कुएं में  नीचे उतरे तो देखा कि दोनों चाचा भतीजे कुएं में पड़े हुए हैं. गांव के लोगों की मदद से दमकल विभाग कर्मियों ने इनको  बाहर निकाल लिया. दोनों को बाहर निकालने के बाद वो उनको अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां दोनों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

मौके पर मौजूद राजू ने बताया कि वह हरिकिशन और सतपाल दोनों चाचा भतीजा हैं. वो पास ही अपने खेतों पर कार्य कर रहे .थे जब उन्होंने कुए के अंदर आवाज सुनी तो वह मौके पर पहुंचा देखा कि दोनों चाचा भतीजे के कुए अंदर पड़े हुए हैं. उसने लोगों की मदद से बाहर निकालने की कोशिश की. लेकिन जैसे ही वह कुएं के अंदर घुसा तो उसका भी दम घुटने लगा.

उन्होंने इसकी सूचना सबसे  हरिकिशन और उसके भतीजे सतपाल के परिजनों को दी. सूचना के बाद इनके परिजन मौके पर पहुंचे और  दमकल की गाड़ी पहुंची. दमकल कर्मियों की मदद से इनको बाहर निकाला गया. जब इनको अस्पताल लाया गया तो दोनों को डॉक्टरों ने  मृत घोषित कर दिया. आसपास के  गांवों के लोगों को इस बारे में सूचना मिली तो वो भी  मृतक के परिजनों को सांत्वना देने के लिए पहुंचने लगे.

वहीं पुलिस जांच अधिकारी अख्तर खान ने जानकारी देते हुए बताया कि उनको सूचना मिली कि गांव भूलवाना में चाचा भतीजे कुए के अंदर गिर पड़े हैं. सूचना के बाद मौके पर पहुंचे गांव के लोगों की सहायता से दमकल विभाग कर्मियों की  सहायता से दोनों को बाहर निकाला गया. जब इन दोनों का अस्पताल लाया गया तो दोनों को डाक्टरों ने मृत  घोषित कर दिया. दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए पलवल के नागरिक अस्पताल भेज दिया गया है और पोस्ट मार्टम के बाद शवों को रिजनों को सौंप दिया जाएगा.

Tags: Accident, Haryana news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर