Home /News /haryana /

हरियाणा: दहेज प्रताड़ना की बलि चढ़ी एक और विवाहिता, तंग आकर खाया जहर; मौत

हरियाणा: दहेज प्रताड़ना की बलि चढ़ी एक और विवाहिता, तंग आकर खाया जहर; मौत

ससुरालजनों से परेशान होकर एक महिला ने जहर खाकर की आत्महत्या

ससुरालजनों से परेशान होकर एक महिला ने जहर खाकर की आत्महत्या

Dowry Case: पलवल में एक विवाहिता ने दहेज प्रताड़ना से परेशान होकर जहर खाकर आत्महत्या कर ली. मामले की सूचना के बाद फिलहाल पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर ससुराल पक्ष के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कर मामले की जाचं शुरू कर दी है.

अधिक पढ़ें ...

    पलवल. हरियाणा के पलवल जिले में ससुरालजनों की दहेज (Dowry) की मांग से परेशान होकर एक महिला ने जहर खाकर अपनी जीवन लीला को समाप्त कर लिया. शहर थाना पुलिस ने मृतका के भाई की शिकायत पर ससुराल पक्ष के पांच नामजद आरोपियों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न व आत्महत्या (Suicide) के लिए विवश करने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. सभी आरोपी फिलहाल पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं.

    पलवल की शिव कॉलोनी निवासी रवि ने शिकायत दर्ज कराई है कि उन्होंने अपनी बहन निशा उर्फ नीतू की शादी पातली गेट (पलवल) निवासी दीपक के साथ गत 7 दिसंबर वर्ष 2007 को की थी. शादी में यथा संभव दान-दहेज भी दिया था. लेकिन निशा के ससुराल पक्ष के लोग उस दहेज से संतुष्ट नहीं हुए और शादी के बाद से ही दहेज में तरह-तरह की मांग कर प्रताड़ित करने लगे. जिनको कई बार-बार पंचायती तौर पर समझाया भी गया था. लेकिन निशा के ससुराल पक्ष के लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आए.

    गत 20 अक्तूबर की देर रात्रि उसके पास फोन आया कि निशा की तबीयत खराब है और वह बल्लभगढ़ स्थित निजी अस्पताल में दाखिल है. पीडि़त सूचना मिलते ही परिवार के सदस्यों के साथ मौके पर पहुंचा तो निशा मृत पाई गई. पीडि़त ने शिकायत में आरोप लगाया है कि निशा को उसके पति दीपक, सास बिमला, ससुर महेंद्र, देवर विशाल व पिंकी ने आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया है.

    भवनकुंड चौकी इंचार्ज एसआई विनोद कुमार ने बताया कि पीडि़त की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. फिलहाल सभी आरोपी फरार हैं जिनको जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

    Tags: Dowry, Dowry Harassment, Dowry Murder

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर