होम /न्यूज /हरियाणा /

पलवल में 22 साल की विवाहिता की दहेज के लिए हत्या, गला दबाने के बाद शव फंदे पर लटकाया

पलवल में 22 साल की विवाहिता की दहेज के लिए हत्या, गला दबाने के बाद शव फंदे पर लटकाया

होडल शहर की लघुखंड कॉलोनी में युवती चंचल की शादी के 22  महीने बाद संदिग्ध परिस्थतियों में मौत हो गई.

होडल शहर की लघुखंड कॉलोनी में युवती चंचल की शादी के 22 महीने बाद संदिग्ध परिस्थतियों में मौत हो गई.

Dowry Murder in Palwal: आरोप है कि चंचल के पति दीपक, ससुर और सास ने गला दबाकर हत्या की है और शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया, ताकि आत्महत्या लगे. पुलिस ने मामले में केस दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

पलवल. हरियाणा के पलवल जिले में  होडल की लघुखंड कालोनी में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर एक 22 वर्षीय विवाहिता की हत्या का मामला सामने आया है. ससुरालजनों पर हत्या का आरोप लगा है. पुलिस ने मामले में शिकायत के आधार पर पति सहित तीन के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया है.

जानकारी के अनुसार, होडल शहर की लघुखंड कॉलोनी में युवती चंचल की शादी के 22  महीने बाद संदिग्ध परिस्थतियों में मौत हो गई. मृतका की मां सुनीता ने आरोप लगाया कि उसकी बेटी को दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालजनों ने गला घोंटकर मार दिया. उसने बताया कि ससुराल वाले आए दिन उनकी बेटी के साथ दहेज दहेज की मांग को लेकर झगड़ा करते थे, जिनको कई बार पंचायत के माध्यम से भी समझाया गया, लेकिन वह अपनी आदतों से बाज नहीं आए और उन्होंने उसकी बेटी भी गला दबाकर हत्या कर दी.

होडल थाना प्रभारी अनूप सिंह ने बताया कि नूंह के सिंगार गांव निवासी सुनीता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है कि उसने अपनी पुत्री चंचल की शादी 20 मई वर्ष 2020 को होड़ल शहर की लघुखंड कॉलोनी निवासी दीपक के साथ की थी. शादी के बाद से ही उसकी बेटी के ससुराल वाले उससे दहेज की मांग कर रहे थे. दहेज में सोने के आभूषण, दो लाख रुपए और मोटरसाइकिल की मांग कर रहे थे. दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर ससुरालजन उसकी बेटी को प्रताड़ित कर अक्सर उसके साथ मारपीट करते थे.

पति और सास-ससुर पर लगा आरोप

आरोप है कि चंचल के पति दीपक, ससुर और सास ने गला दबाकर हत्या की है और शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया, ताकि आत्महत्या लगे. पुलिस ने मामले में केस दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि मामले में गहनता से जांच की जा रही है. जांच में जो भी तथ्य पुलिस के हाथ लगते हैं, उसी आधार पर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

Tags: Dowry Harassment, Dowry Murder, Haryana police

अगली ख़बर