लाइव टीवी

पंचकूला हिंसा मामला: सबूतों के अभाव के चलते 10 आरोपी बरी
Panchkula News in Hindi

News18 Haryana
Updated: January 17, 2020, 10:36 AM IST
पंचकूला हिंसा मामला: सबूतों के अभाव के चलते 10 आरोपी बरी
पंचकूला हिंसा के 10 आरोपी बरी

इन आरोपियों के खिलाफ 307 धारा (Article 370) के तहत मामला दर्ज किया गया था. लेकिन सबूतों (Proofs) के अभाव के चलते 10 आरोपियों को इस केस से बरी कर दिया गया है.

  • Share this:
पंचकूला. डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला (Panchkula) में फैली हिंसा के एक मामले के कोर्ट ने 10 आरोपियों को बरी कर दिया है. बरी होने वालों में पंजाब के जिला पटियाला, जिला संगरूर, राजस्थान के जिला गंगानगर और हरियाणा के रोहतक के विभिन्न गांवों के निवासी भगवंत सिंह, देवीदयाल, जगजीत सिंह, नाजिर सिंह, कस्तूरी लाल, अमृतपाल, जगतार सिंह, मधुर हंस, दलबीर सिंह और गुरिंदर सिंह शामिल हैं.

बता दें कि 25 अगस्त 2017 को पंचकूला स्थित स्पेशल सीबीआई कोर्ट से जब डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को साध्वी यौन शोषण मामले में दोषी करार दिया था, तो उस दौरान पंचकूला में हिंसा फैल गई थी. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने फायर ब्रिगेड सहित अन्य की गाड़ियों को आग लगा दी गई थी.

ये थे आरोप

वीरवार को मामले में एडिशनल सेशंस जज, संजय संधीर की कोर्ट ने फैसला सुनाया. दर्ज मामले के अनुसार आरोपियों पर डेरा प्रमुख राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला के सेक्टर-5 स्थित हैफेड चौक पर फरीदाबाद फायर स्टेशन से पहुंची एक फायर ब्रिगेड पर पथराव कर उसे आग लगाने के आरोप थे. दमकल कर्मियों ने गाड़ी से छलांग लगाकर जान बचाई थी. लेकिन उपद्रवियों ने ड्यूटी पर तैनात दमकल कर्मी सुरेंद्र कुमार पर जानलेवा हमला कर दिया था.



पंचकूला कोर्ट ने सुनाया फैसला

दमकल केंद्र के अधिकारी शमशेर सिंह की शिकायत पर आरोपियों पर सेक्टर-5 थाने में केस दर्ज किया था. पंचकूला हिंसा मामले में पहले की तर्ज पर पुलिस की जांच रिपोर्ट फिर झूठी साबित हुई है. पंचकूला की कोर्ट ने वीरवार को इन आरोपियों को बरी किया है.

ये भी पढ़ें:- नौकरी दिलाने के बहाने 21 साल की युवती से 5 युवकों ने किया गैंगरेप, 2 गिरफ्तार

ये भी पढ़ें:- अजय देवगन की फिल्म ‘तानाजी’ हरियाणा में हुई टैक्स फ्री, सीएम ने की घोषणा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पंचकुला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 10:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर