हरियाणा के पंचकूला में Corona के 16 नये मरीज मिले, 11 ITBP के जवान संक्रमित
Panchkula News in Hindi

हरियाणा के पंचकूला में Corona के 16 नये मरीज मिले, 11 ITBP के जवान संक्रमित
पंचकूला में प्लाजमा थेरेपी से कोरोना का इलाज शुरू हो गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

पंचकूला में मंगलवार को 16 लोगों में कोरोना वायरस (Coronavirus) की पुष्टि हुई. इनमें 11 आईटीबीपी (ITBP) के जवान हैं. बाकी पांच बरवाला ब्लॉक के रहने वाले हैं.

  • Share this:
पंचकूला. हरियाणा में कोरोना (Corona) तेजी से पांव पसार रहा है. पंचकूला में कोरोना मरीजों (Covid Patients) की तादाद बढ़ती जा रही है. मंगलवार को यहां 16 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. इन 16 लोगों में से 11 आईटीबीपी (ITBP) के जवान हैं. बाकी पांच कोरोना संक्रमित मरीज पंचकूला के बरवाला ब्लॉक के रहने वाले हैं.

सीएमओ डॉक्टर जसजीत कौर ने 16 कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने इनसभी 16 कोरोना संक्रमित मरीजों को आइसोलेट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

सीएमओ ने बताया कि इन संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोगों की लिस्ट बनाने में स्वास्थ्य विभाग जुटा हुआ है, ताकि उन्हें भी ट्रेस किया जा सके और क्वारंटाइन कर उनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा सके. बतौर सीएमओ बरवाला ब्लॉक के जिस एरिया में कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं, उस एरिया को कंटेनमेंट जोन बनाने की तैयारी चल रही है.



प्लाज्मा थेरेपी शुरू करने वाला चौथा जिला बना पंचकूला
बता दें कि पंचकूला में अब कोरोना मरीजों का उपचार प्लाज्मा थेरेपी के माध्यम से किया जाएगा. पंचकूला के सेक्टर 6 अस्पताल में कोरोना वायरस से ग्रस्त मरीजों को ठीक करने के लिए इस थेरेपी को देने का काम शुरू कर दिया गया है. पंचकूला की पीएमओ ने बताया कि मात्र 8500 रुपये खर्च कर कोरोना वायरस के मरीज अपनी प्लाज्मा थेरेपी करवा पाएंगे.

हरियाणा के फरीदाबाद, ग्रुरुग्राम और पीजीआई रोहतक के बाद अब पंचकूला चौथा ऐसा जिला बन चुका है जहां पर कोरोना के मरीजों का प्लाज्मा थेरेपी के साथ उपचार किया जाएगा. पंचकूला के सेक्टर 6 अस्पताल में प्लाज्मा थेरेपी सेंटर खुलने से जिले के कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों को बड़ी राहत मिलने की उम्‍मीद है.

अस्पताल की पीएमओ ने कही ये बात

पंचकूला सेक्टर 6 अस्पताल की पीएमओ डॉ. सरिता यादव ने बताया कि आज से अस्पताल में प्लाज्मा थेरेपी से कोरोना के मरीजों का उपचार किया जाएगा. साथ ही उन्‍होंने बताया कि इससे पहले कोरोना मरीजों की प्लाज्मा थेरेपी पीजीआई चंडीगढ़ में की जाती थी और इससे जो लोग कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं, उनकी लिस्ट बनाई जाएगी. उन्‍होंने आगे बताया कि सरकार की गाइडलाइन के तहत कोरोना मरीजों का उपचार होगा. (रिपोर्ट- तारा ठाकुर)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज