कुरुक्षेत्र में तीर्थ यात्रियों को भ्रमण कराने के लिए 2 बसों की होगी शुरुआत  

ETV Haryana/HP
Updated: October 13, 2017, 12:21 PM IST
कुरुक्षेत्र में तीर्थ यात्रियों को भ्रमण कराने के लिए 2 बसों की होगी शुरुआत  
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर
ETV Haryana/HP
Updated: October 13, 2017, 12:21 PM IST
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर शुक्रवार को धर्मनगरी कुरुक्षेत्र पहुंचे. 48 कोस की तीर्थ परिक्रमा के अंतर्गत पन्द्रह तीर्थो का अवलोकन करने पहुंचे मुख्यमंत्री खट्टर ने रतुक यक्ष से अपनी यात्रा की शुरुआत की और पूजा अर्चना भी की.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि 48 कोस की परिक्रमा में पढ़ने वाले 134 सीटों में से वह 15 तीर्थों का आज भ्रमण करेंगे. उन्होंने कहा कि तीर्थ यात्रियों को दिनभर भ्रमण कराने के लिए दो बसों की व्यवस्था और शुरुआत शनिवार से की जाएगी ताकि हरियाणा ही नहीं अपितु देश और संसार भर से आने वाले तीर्थ यात्रियों को कुरुक्षेत्र के साथ साथ आसपास पढ़ने वाले तीर्थो का भ्रमण कराया जा सके.

उन्होंने कहा कि हरियाणा का इतिहास गौरवशाली इतिहास है और इतिहास देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर तक पहुंचना चाहिए. उन्होंने कहा कि तीसरे वर्ष भी गीता जयंती उत्सव को भव्य स्वरूप दिया जाएगा जिसके लिए देश के राष्ट्रपति को न्योता दिया गया है और उनका आगमन संभावित है.

मुख्यमंत्री आज रंतुक तीर्थ के अलावा, अमीन, दयालपुर, किरमिच, कामोदा, सारसा, गुम्थ्लागादु, माँगना, पिहोवा, भोर सीदा, ज्योतिसर, नाराकतरी, अरुणाय और ब्रह्म्सरोवर का दौरा करेंगे.
First published: October 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर