Home /News /haryana /

हरियाणा: दूसरों की जगह परीक्षा देने वाला 'मुन्ना भाई' गिरफ्तार, कोर्ट ने 2 दिन के रिमांड पर भेजा

हरियाणा: दूसरों की जगह परीक्षा देने वाला 'मुन्ना भाई' गिरफ्तार, कोर्ट ने 2 दिन के रिमांड पर भेजा

कोर्ट ने आरोपी को दो दिन के रिमांड पर भेजा

कोर्ट ने आरोपी को दो दिन के रिमांड पर भेजा

आरोपी ने पुलिस या अन्य भर्तियों में अभ्यर्थियों के स्थान पर स्वयं पैसे लेकर परीक्षा दी है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ सेक्टर-5 थाना में केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी की कार को भी जब्त कर लिया है. पुलिस पुछताछ में आरोपी से और कई खुलासे हो सकते है

अधिक पढ़ें ...

पंचकूला. सरकारी विभाग में भर्ती घोटाले का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा हैं. पंचकूला पुलिस (Panchkula Police) ने पैसे लेकर पुलिस व अन्य विभाग में कैंडिडेट की जगह परिक्षा देने वाले आरोपी को गिरफ्तार (Arrest) किया है. आरोपी के पास से कई अभ्यार्थियों के दस्तावेज भी बरामद हुए हैं. गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान मानिक जिला रोहतक निवासी के रूप में हुई है. आरोपी को कोर्ट में पेश कर दो दिन का पुलिस रिमांड लिया गया है.

दरअसल सेक्टर-5 थाना पुलिस की टीम गश्त करते हुए बस स्टैंड के पास मौजूद थी, तभी पुलिस को सूचना मिली की एक व्यक्ति जिसका मानिक है वो वहां मौजूद है. वह जिला रोहतक का रहने वाला है. वह पुलिस या अन्य किसी विभाग में भर्ती होने वाले भोले-भाले अभ्यार्थियों को अपने जाल मे फंसाकर उनसे पैसे लेकर उनके स्थान पर खुद परिक्षाएं देता है और भर्ती स्थल पर आकर उनकी पूरी तरह से पैरवी करता है.

आरोपी आज भी एक अभ्यार्थी जिसका नाम अकिंत आईटीबीपी भानू निवासी की मदद के लिए भर्ती स्थल परेड ग्राउंड सैक्टर-5 में आया हुआ है. यदि तुरन्त रेड की जाये तो उसे काबू किया जा सकता है और आरोपी के पास काफी अभ्यार्थियों के दस्तावेज भी प्राप्त हो सकते है. ये सूचना पाकर पुलिस परेड ग्राउंड पहुंची जहां उन्हें मानिक बैठा हुआ दिखाई दिया. पुलिस ने तुरंत उसे काबू किया और उसने पुछताछ में बताया कि वह भर्ती होने वाले अभ्यार्थियों के स्थान पर बैठकर पेपर देता है. वह यह काम काफी समय से करता आ रहा है.

उसने बताया कि उसकी स्विफ्ट डिजायर कार पास में ही खड़ी है. उसमें कई अभियार्थियों के दस्तावेज हैं. जब पुलिस कर्मियों ने मानिक की तलाशी ली तो उसकी जेब से एक पर्स मिला. पर्स में अकिंत व अमित सिंह दो लोगों के आधार कार्ड मिले, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया. आरोपी मानिक ने यह भी बताया कि उसने अंकित, अमित व सन्दीप लाठर नाम के अभ्यार्थियों के स्थान पर एग्जाम दिए हैं.

Tags: Haryana news, Haryana police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर