मानेसर लैंड स्कैम: सीबीआई कोर्ट में पेश हुए हुड्डा, आरोपों पर हुई बहस

News18 Haryana
Updated: July 1, 2019, 3:48 PM IST
मानेसर लैंड स्कैम: सीबीआई कोर्ट में पेश हुए हुड्डा, आरोपों पर हुई बहस
भूपेंद्र सिंह हुड्डा

हुड्डा पर आरोप है कि उनकी सरकार के दौरान नेशनल हेराल्ड का प्रकाशन करने वाली कंपनी एसोसिएट्स जनरल लिमिटेड (एजेएल) को सन् 2005 में नियमों के विपरीत भूखंड आवंटित किया गया.

  • Share this:
पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट में मानेसर लैंड स्कैम मामले को लेकर सोमवार को सुनवाई हुई. इस मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और अन्य आरोपी कोर्ट में पेश हुए. सुनवाई के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री समेत सभी आरोपियों पर लगे आरोपों पर बहस हुई. कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 16 जुलाई की तिथि निर्धारित की है.

बता दें कि हुड्डा पर आरोप है कि उनकी सरकार के दौरान नेशनल हेराल्ड का प्रकाशन करने वाली कंपनी एसोसिएट्स जनरल लिमिटेड (एजेएल) को सन् 2005 में नियमों के विपरीत भूखंड आवंटित किया गया. इससे सरकार को 67.65 लाख रुपये का नुकसान हुआ. यह प्लाट पंचकूला के सेक्टर छह में सी-17 है.

इस प्लाट को 24 अगस्त 1982 को आवंटित किया गया था. तब चौधरी भजनलाल हरियाणा के मुख्‍यमंत्री थे. उस समय इसे नेशनल हेराल्ड के हिंदी संस्करण नवजीवन को दिया गया था. कंपनी को इस पर छह माह में निर्माण शुरू करके दो साल में काम पूरा करना था. कंपनी 10 साल में भी ऐसा नहीं कर पाई.

भाजपा ने सीबीआई को सौंपी थी जांच

सितंबर 2015 को भाजपा सरकार ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी. इस मामले में ईडी ने हुड्डा के खिलाफ सितंबर 2016 में मनी लॉन्ड्रिंग का भी केस दर्ज किया था. ईडी ने हुड्डा और अन्य के खिलाफ सीबीआई की एफआईआर के आधार पर आपराधिक मामला दर्ज किया था.

400 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की गई

केस में हुड्डा समेत 34 के खिलाफ 400 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की गई, जिसने बिल्डरों में हड़कंप मचा दिया. करीब 1500 करोड़ के घोटाले के आरोप में सीबीआई ने विशेष अदालत में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा सहित कुल 34 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की. चार्जशीट फाइल करने के लिए निजी बिल्डरों के काले कारनामों से संबंधित दस्तावेजों से भरी अलमारी भी पंचकूला पहुंचाई गई.
Loading...

ये भी पढ़ें-

लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद मुंह दिखाने लायक नहीं रही कांग्रेस: विज

इनेलो को लगा एक और झटका, सतीश नांदल BJP में हुए शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पंचकुला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 1, 2019, 3:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...