मानेसर लैंड डील मामला: पूर्व सीएम हुड्डा के खिलाफ CBI कोर्ट में चार्जशीट दायर
Panchkula News in Hindi

मानेसर लैंड डील मामला: पूर्व सीएम हुड्डा के खिलाफ CBI कोर्ट में चार्जशीट दायर
हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा.

कांग्रेस की तत्कालीन हुड्डा सरकार के कार्यकाल के दौरान करीब 900 एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर उसे औने-पौने दाम में बेचने का आरोप है.

  • Share this:
मानेसर जमीन घोटाले के मामले में पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ शुक्रवार को पंचकूला स्थित हरियाणा की विशेष सीबीआई कोर्ट में चार्जशीट फाइल की गई. इस चार्जशीट में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा सहित 34 लोग शामिल हैं.

सीबीआई कागजों से भरी एक अलमारी लेकर कोर्ट मे पहुंची. सीबीआई ने पंचकूला स्थित स्पेशल कोर्ट में हुड्डा सहित पांच लोगों के खिलाफ चार्जशीट फाइल की.  इसके अलावा चार्जशीट में बिल्डरों और दूसरे कई लोगों के नाम है.

दरअसल, कांग्रेस की तत्कालीन हुड्डा सरकार के कार्यकाल के दौरान करीब 900 एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर उसे बिल्डर्स को औने-पौने दाम पर बेचने का आरोप है. इस मामले को 17 सितंबर 2015 को बीजेपी की खट्टर सरकार ने सीबीआई को सौंपा था.



यह मामला पिछले साल सितंबर में सीबीआई द्वारा दर्ज किए गए एक मामले से संबंधित है. सीबीआई ने इस आरोप पर मामला दर्ज किया था कि 27 अगस्त, 2004 से 27 अगस्त 2007 के बीच निजी बिल्डरों ने हरियाणा सरकार के अज्ञात जनसेवकों के साथ मिलीभगत कर गुड़गांव जिले में मानसेर, नौरंगपुर और लखनौला गांवों के किसानों और भूस्वामियों को सरकार द्वारा अधिग्रहण का भय दिखाकर उनकी करीब 400 एकड़ जमीन औने-पौने दाम पर खरीद ली थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading