लाइव टीवी

पंचकूला में कांग्रेस प्रत्याशी ने जताई VVPAT व EVM के साथ छेड़छाड़ की आशंका

News18 Haryana
Updated: October 22, 2019, 10:00 AM IST
पंचकूला में कांग्रेस प्रत्याशी ने जताई VVPAT व EVM के साथ छेड़छाड़ की आशंका
VVPAT मशीनों की सील खुले होने पर कांग्रेस प्रत्याशी चंद्रमोहन बिश्नोई ने जताया एतराज

पंचकूला विधानसभा चुनाव में मतदान के बाद क्षेत्र के विभिन्न इलाकों से लाई गई वीवीपैट मशीन पर कांग्रेस प्रत्याशी (Congress Candidate) चंद्रमोहन बिश्नोई (Chandramohan Bishnoi) ने सवाल खड़े किए हैं.

  • Share this:
पंचकूला. हरियाणा (Haryana) की 90 विधानसभा सीटों (Assembly Seats) पर 21 अक्टूबर को मतदान संपन्न होने के बाद सभी ईवीएम (Electronic Voting Machine, EVM) और वीवीपैट (Voter verified paper audit trail, VVPAT) को कलेक्ट कर सेंटरों में लाया गया है. पंचकूला विधानसभा चुनाव में मतदान के बाद क्षेत्र के विभिन्न इलाकों से लाई गई वीवीपैट मशीन पर कांग्रेस प्रत्याशी (Congress Candidate) चंद्रमोहन बिश्नोई (Chandramohan Bishnoi) ने सवाल खड़े किए हैं.

स्ट्रांग रूम पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाया गंभीर आरोप

पंचकूला से कांग्रेस प्रत्याशी चंद्रमोहन बिश्नोई अपने कार्यकर्ताओं के साथ EVM रखे गए सेंटर में पहुंच गए. उन्होंने आरोप लगाया कि पंचकूला विधानसभा क्षेत्र के गांव से आने वाली कई VVPAT मशीनें खुली हुईं थी. उनका कहना है कि मशीनों के साथ छेड़छाड़ की गई है. लिहाजा, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सेक्टर 1 कॉलेज में बने स्ट्रांग रूम के बाहर प्रशासन और बीजेपी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान मौके पर पहुंचे जिला चुनाव निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त मुकेश आहूजा ने मामले की जांच करवाने और उनके सामने ही कार्रवाई कराने की बात कही है.

VVPAT मशीनों की सील खुले होने पर जताया एतराज 

गौरतलब है कि सोमवार की देर शाम चुनाव संपन्न होने के बाद सभी क्षेत्रों से EVM और VVPAT मशीनों को पंचकूला के सेक्टर 1 में बने स्ट्रांग रूम में रखा गया है. इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी चंद्रमोहन बिश्नोई ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ वहां पहुंचकर कई VVPAT मशीनों की सील खुले होने पर एतराज जताया. उन्होंने कहा कि सभी गांव से जो मशीनें लाई गई हैं वह खुली हुईं थी.

छेड़छाड़ की जताई आशंका

चंद्रमोहन बिश्नोई ने आशंका जताई है कि बूथ से स्ट्रांग रूम तक लाते हुए इनके साथ छेड़छाड़ की गई है. कांग्रेस प्रत्याशी चंद्रमोहन बिश्नोई के समर्थकों ने प्रशासन और बीजेपी की खट्टर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मामले की गंभीरता से जांच कराने व कार्रवाई की मांग की है.
Loading...

कार्रवाई का आश्वासन

वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए उपायुक्त मुकेश आहूजा ने जांच करने का आश्वासन दिया और कहा कि EVM व VVPAT उनके सामने ही बंद किए जाएंगे और अगर इसमें कोई भी लापरवाही हुई तो उस पर कार्रवाई की जाएगी.

(तारा ठाकुर की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:- हरियाणा में 65 फीसदी लोगों ने वोट डाला, एग्जिट पोल में फिर खट्टर सरकार

ये भी पढ़ें:- News 18 IPSOS Exit Poll 2019: हरियाणा में BJP 75 पार, 10 पर सिमट रही कांग्रेस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पंचकुला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 9:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...