लाइव टीवी

अदालत ने बच्ची से दुष्कर्म व हत्या के दोषी को सुनाई उम्रकैद की सजा, 50 हजार का जुर्माना भी लगा

News18 Haryana
Updated: January 24, 2020, 5:24 PM IST
अदालत ने बच्ची से दुष्कर्म व हत्या के दोषी को सुनाई उम्रकैद की सजा, 50 हजार का जुर्माना भी लगा
पंचकुला. उस दिन आसपास लोगों ने बच्ची के शव को देखा और उसके परिवार व पुलिस को सूचित किया.

दुष्कर्म का दोषी (Guilty) मासूम बच्ची के पिता के साथ काम करता था. 13 मई 2019 की सुबह वह उसे अपने साथ लेकर गया और स्कूल के साथ के जंगल एरिया में उससे बलात्कार (Rape) किया. चूंकि बच्ची उसे पहचानती थी, इसलिए दुष्कर्मी ने बड़ी ही बेरहमी से उसकी हत्या (Murder) कर दी.

  • Share this:
पंचकुला. 5 साल की बच्ची से रेप (Rape) के बाद पत्थर मारकर उसकी निर्मम हत्या (Murder) मामले में पंचकुला (Panchkula) एडिशनल सेशन जज सुरिंदर सूरा की कोर्ट (Court) ने नाबालिग दोषी को उम्रकैद व 50 हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई. कोर्ट ने यह फैसला ट्रायल शुरू होने के महज 2 महीने के अंदर सुनाया. अदालत ने POCSO एक्ट के सेक्शन 6 के तहत 20 साल जेल व 10 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई. IPC की धारा 376A के तहत 20 साल की सज़ा व 10 हज़ार रुपए जुर्माने की सज़ा सुनाई गई. वहीं IPC की धारा 302 के तहत उम्रकैद (ताउम्र नहीं है स्टेट पॉलिसी के अनुसार) व 30 हज़ार रुपए जुर्माने की सज़ा सुनाई गई. पंचकुला जिला अदालत ने आरोपी को दोषी करार दिया था.

दुष्कर्म के बाद बेरहमी से की थी हत्या

पंचकुला के डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी पंकज गर्ग ने बताया कि 5 साल की मासूम से रेप के बाद हत्या की वारदात के 8 महीने बाद आज सजा सुनाई गई. उन्होंने बताया कि 13 मई 2019 को पंचकुला के सेक्टर 14 में आरोपी ने इस जघन्य अपराध को अंजाम दिया था. पंचकुला सेक्टर-14 स्थित लिटल फ्लॉवर कॉन्वेंट स्कूल के साथ जंगल एरिया में मासूम बच्ची से रेप और फिर बेरहमी से पत्थर पर सिर पटक-पटक कर उसकी हत्या कर दी गई थी. उन्होंने बताया कि जुवनायल जस्टिस बोर्ड द्वारा दोषी को कितनी सजा देनी है उसका फैसला लिया जाएगा.

पंचकुला के डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी पंकज गर्ग ने बताया कि 5 साल की मासूम से रेप के बाद हत्या की वारदात के 8 महीने बाद सजा सुनाई गई.


मासूम बच्ची के पिता के साथ काम करता था दुष्कर्मी

मृतक बच्ची सेक्टर-14 स्थित लिटल फ्लॉवर कॉन्वेंट स्कूल के सामने स्थित झुग्गियों में रहती थी. दुष्कर्म का दोषी इस मासूम बच्ची के पिता के साथ काम करता था. 13 मई 2019 की सुबह वह उसे अपने साथ लेकर गया और स्कूल के साथ के जंगल एरिया में उससे बलात्कार किया. चूंकि बच्ची उसे पहचानती थी,
इसलिए बलात्कार के बाद दुष्कर्मी ने बड़ी ही बेरहमी से उसकी हत्या कर दी. उस दिन करीब डेढ़ बजे के आसपास लोगों ने बच्ची के शव को देखा और उसके परिवार व पुलिस को सूचित किया था. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची थी और आरोपी को गिरफतार कर लिया था. 

(पंचकुला से तारा ठाकुर की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें - आवारों पशुओं को लेकर किसानों के बीच जमकर हुई मारपीट, घायल अस्पताल में भर्ती

ये भी पढ़ें - विदेशी धरती पर देश का नाम रोशन करने का सपना संजोए हैं 71 वर्षीय धावक रामफल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पंचकुला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 5:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर