अपना शहर चुनें

States

हरियाणाः पंचकूला में पोस्ट ऑफिस कर्मचारी COVID-19 पॉजिटिव, लॉकडाउन से पहले घर आए थे रिश्तेदार

पंचकूला में 44 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव
पंचकूला में 44 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव

लॉकडाउन (Lockdown) से पहले दिल्ली से महिला के रिश्तेदार उनके घर आए थे. इनमें से चार अभी यहीं पर हैं. अब यह पता लगाया जा रहा है कि दिल्ली से आने वाले महिला के रिश्तेदार ठीक हैं या नहीं.

  • Share this:
पंचकूला. हरियाणा के पंचकूला जिले में एक 44 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाई गई. पीड़ित महिला पोस्ट ऑफिस (Post Office) में कार्यरत है. महिला को कोरोना कैसे हुआ, इसके बारे में पता नहीं चल पाया है. महिला की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है. डाकघर कर्मचारी के संक्रमित पाए जाने के साथ ही अब पंचकूला में COVID-19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या 6 हो गई है, जिनमें से दो ठीक हो चुके हैं, जबकि 3 आइसोलेशन में हैं.

पोस्ट ऑफिस में कार्यरत महिला कर्मी के बारे में बताया गया कि लॉकडाउन के बाद से वह कहीं भी नहीं गई हैं. महिला ने ऑफिस से भी छुट्टी ले रखी थी. इसके बावजूद उनमें संक्रमण होने को गंभीर माना जा रहा है. महिला ने डॉक्टर्स को बताया है कि वह सिर्फ घर के बाहर आने वाले सब्जी-फ्रूट वालों से सामान खरीदती थी और कभी मार्केट नहीं गई.

परिवार को किया गया होम क्वारंटाइन



सिविल सर्जन डॉ. जसजीत कौर ने बताया कि महिला के संपर्क में अब तक जितने भी लोग आए हैं, उनके भी सैंपल लिए जाएंगे. महिला के परिवार को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है. महिला के संपर्क में आए लोगों को ट्रेस करने व उनको आइसोलेट करने की प्रक्रिया तेज कर दी गई है. महिला विदेश नहीं गई थी और उसके आसपास भी किसी को कोरोना संक्रमण नहीं था, ऐसे में अब यह पता लगाया जा रहा है कि महिला को कोरोना कैसे हुआ.
दिल्ली से आए थे रिश्तेदार

जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन से पहले कोरोना पॉजिटिव महिला के घर पर दिल्ली से कुछ रिश्तेदार आए थे. अब यह पता लगाया जा रहा है कि दिल्ली से आने वाले रिश्तेदार भी संक्रमित हैं या नहीं. डॉक्टर ने बताया कि दिल्ली से आए रिश्तेदारों से भी बात की जाएगी. अगर दिल्ली से महिला के घर आए रिश्तेदार संक्रमित नहीं हुए तो इस केस की गंभीरता से जांच की जाएगी.

ये भी पढ़ें -

COVID-19 ड्यूटी पर तैनात दिल्ली के डॉक्टर पर फरीदाबाद में हमला, FIR दर्ज

सरकारी आदेश के बावजूद लॉकडाउन में फीस मांग रहे कई प्राइवेट स्कूल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज